पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता की हत्या के मामले में एक आरोपित मप्र से गिरफ्तार…

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता की हत्या के मामले में एक आरोपित मप्र से गिरफ्तार…

शाजापुर में मजदूर बनकर रह रहा था, ट्रांजिट रिमांड पर बंगाल ले गई पुलिस

शाजापुर, 28 जुलाई । पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता की हत्या के मामले में गुरुवार को एक आरोपित को मध्यप्रदेश के शाजापुर से गिरफ्तार किया गया है। बंगाल पुलिस की एक टीम शाजापुर पहुंची और यहां से स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपित को हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर पश्चिम बंगाल ले गई। आरोपित का नाम अवधेश पांडे बताया जा रहा है, जो कि मूलत: बिहार का रहने वाला है। वह शाजापुर के बेरछा में मजदूर बनकर रह रहा था।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले 22 जून को पुरुलिया के आद्रा थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने तृणमूल कांग्रेस नेता धनंजय चौबे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में बंगाल पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी। इसके लिए एसआईटी भी बनी थी। इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस पहले ही हिरासत में चुकी है। उसी मामले में एक आरोपित की लोकेशन जब पश्चिम बंगाल पुलिस को शाजापुर जिले में मिली, तो टीम ने गुरुवार को यहां पहुंच कर स्थानीय पुलिस की मदद से उसे हिरासत में लिया। पुलिस ने शाम को उसे कोर्ट में पेश किया। इसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर उसे पश्चिम बंगाल लेकर रवाना हो गई।

बताया जा रहा है कि आरोपित तीन दिन पहले ही बेरछा क्षेत्र में आया था। वह नर्मदा पाइप लाइन प्रोजेक्ट के तहत काम करने आया था। प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे किसी मजदूर ने ही उसे बुलाया था। उसे बुलाने वाले मजदूर की मोबाइल लोकेशन के आधार पर ही पश्चिम बंगाल पुलिस बेरछा पहुंची थी। शाजापुर के पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने मामले में केवल इतना बताया कि पश्चिम बंगाल की टीम थाना बेरछा में आई थी। एक प्रकरण था, जिसमें वांटेड अपराधी था। किसी ठेकेदार के यहां वह मजदूरी का काम कर रहा था। ट्रांजिट रिमांड के बाद उसे लेकर गए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…