पुलिस ने आत्महत्या का प्रयास कर रहे व्यक्ति को समय रहते बचाया…

पुलिस ने आत्महत्या का प्रयास कर रहे व्यक्ति को समय रहते बचाया…

सहारनपुर, 18 जुलाई । उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम द्वारा समय पर की गई कार्रवाई से 37 वर्ष के एक व्यक्ति की जान बच गई, जिसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था और पारिवारिक विवाद के कारण आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा था। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सागर जैन ने बताया कि गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के मंडी रोड निवासी सुरेश ने पारिवारिक विवाद के बाद रविवार को खुद को अपने घर के एक कमरे में बंद कर लिया था। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति की पत्नी सावित्री ने तुरंत पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर फोन किया, उसे किसी अनिष्ट की आशंका।

जैन ने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को दरवाजा खोलने के लिए मनाने की कोशिश की लेकिन असफल रही। उन्होंने बताया कि इसके बाद, कांस्टेबल फहीमुद्दीन और आशीष पंवार ने दरवाजा तोड़ दिया और समय रहते सुरेश को बचा लिया, क्योंकि वह छत के पंखे से फंदा लगाकर उसे अपने गले में डालने का प्रयास कर रहा था।

जैन ने कहा कि सुरेश को बचाने और उससे बात करने के बाद पता चला कि जमीन के एक टुकड़े को लेकर उसके और उसके साले के बीच विवाद के कारण उसने यह कदम उठाया। बाद में पुलिस ने सुरेश और उसके साले को थाने बुलाया गया और दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही सुरेश को भविष्य में ऐसा कदम न उठाने की चेतावनी भी दी गई। सुरेश की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों ने त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…