नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार…

नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार…

नोएडा, । यदि आप बाजार में जा रहे हैं और नकदी लेन देन कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि नोएडा की मार्केट में नकली नोटों का जाल तेजी से फैल रहा है। कब, कौन आपको नकली नोट थमा दे, आपको पता भी नहीं चलेगा। मंगलवार को पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि थाना सेक्टर-24 नोएडा पुलिस द्वारा विगत 11 अप्रैल को पुलिस ने फैज खान उर्फ नवाब, आयुष गुप्ता, शिबू खान, आदित्य गुप्ता तथा हरिओम अत्री को मोरना बस स्टैण्ड सेक्टर-35 नोएडा के पास से 6,48,000 भारतीय नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। सेक्टर 25 पुलिस द्वारा आज इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम, मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर उपरोक्त मुकदमा में वांछित अभियुक्त मोबिन खान को न्यायालय सूरजपुर के सामने परी चौक को जाने वाले रास्ते पर से गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 17 नोट-500 रूपये के कुल 8,500 रूपये भारतीय करेंसी के नकली रूपये बरामद हुये है। अभियुक्त मोबिन खान पुत्र मोहम्मद अहमद खान लखनऊ के बड़ी पकड़िया, सीतापुर रोड, खदरा, थाना मदैयगंज का रहने वाला है।

अभियुक्त मोबिन खान ने पूछताछ करने पर बताया कि उसके मोहल्ले का रहने वाला फैज खान उर्फ नवाब नकली करेंसी का कारोबार कुवैत मे रहते हुए ही मोबाइल फोन से करता था। करीब तीन माह पहले फैज खान उर्फ नवाब ने मोबिन को फोन करके कहा था कि तुम्हें कब बिहार के छपरा जाकर सिंघानियाँ नामक व्यक्ति से नकली करेंसी लेनी है और किसे सुपुर्द करनी है। पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर-24 पुलिस द्वारा अभियुक्त शिबू खान व फैज खान उर्फ नवाब को उनके साथियों के साथ नकली भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया था। आज वह अपने भाई शिबू खान की जमानत के बारे में बात करने के लिये नोएडा आया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…