मोदी Vs केजरीवाल न हो जाए दिल्ली की फाइट, AAP ने चला ये दांव…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

मोदी Vs केजरीवाल न हो जाए दिल्ली की फाइट, AAP ने चला ये दांव…

दिल्ली विधानसभा चुनाव की लड़ाई बेहद दिलचस्प मोड़ पर आ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार में उतरने के 24 घंटे के अंदर ही आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस दौरान दिल्ली की जनता से वादों के साथ ही अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा दांव भी चल दिया है. केजरीवाल ने बीजेपी की उस कमजोर नब्ज को छूने की कोशिश की है, जिसने 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को गहरा जख्म दिया था.
घोषणा पत्र जारी करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को खुली बहस की चुनौती दी और कहा कि कल (5 फरवरी) एक बजे तक बीजेपी अपने सीएम कैंडिडेट का नाम बताए, मैं उससे बहस के लिए तैयार हूं. केजरीवाल का यह बयान बीजेपी की उस कमजोर नब्ज़ पर वार माना जा रहा है जिसे वह अब तक इग्नोर करती आई है.
साल 2015 में बीजेपी ने किरण बेदी का चेहरा आगे रखकर चुनाव लड़ा था और केंद्र की सत्ता होने के बावजूद उसे बुरी नतीजों का सामना करना पड़ा था. जबकि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल के नाम पर आम आदमी पार्टी को 70 में 67 सीटें देकर इतिहास रच दिया था. 2014 की तरह ही केंद्र में एक बार फिर से बड़ी ताकत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सत्ता संभाल रही है, लेकिन इस बार पार्टी ने दिल्ली में किसी सीएम फेस की घोषणा नहीं की है. लिहाजा, पार्टी पीएम मोदी के नाम पर ही वोट मांग रही है।
दिल्ली चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के लिए पार्टी ने मेगा प्लान बनाया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 240 सांसदों की ड्यूटी लगाई है. यह सभी सांसद अगले 4 दिन तक दिल्ली में रहेंगे और पार्टी के लिए वोट मांगेंगे. खास बात है कि सांसदों को स्लम एरिया में रहने की हिदायत दी गई है. वहीं रहेंगे और वहीं खाएंगे

हिन्द वतन की रिपोर्ट…