बसपा विधायक शाह आलम पर छेड़छाड़ का मुकदमा…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

बसपा विधायक शाह आलम पर छेड़छाड़ का मुकदमा…

लखनऊ/उत्तर प्रदेश:। आजमगढ़ के बसपा विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली पर उनकी कंपनी में काम करने वाली एक युवती ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़िता का कहना है कि शाह आलम ने उसे नौकरी में तरक्की देने का लालच देते हुए शारीरिक सम्बंध बनाने का दबाव बनाया। इनकार करने पर शाह आलम ने खुद व कंपनी के अन्य अधिकारियों से उसे धमकी दिलवाई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
एसीपी गोमती नगर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बसपा विधायक शाह आलम की पूर्वांचल प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी है, जिसके वह सीएमडी हैं। फैजाबाद रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाली पीड़िता का कहना है कि मई 2019 में शाह आलम ने उसे अपनी कंपनी में डिप्टी मैनेजर सेल्स एंड मार्केटिंग पद पर नियुक्त किया। नियुक्ति के बाद से ही शाह आलम ने उसे व्हाट्स एप पर पर्सनल मैसेज भेजना और वीडियो कॉल करना शुरू कर दिया। वह किसी न किसी बहाने उससे निजी बातें करते। पीड़िता का कहना है कि एक दिन शाह आलम ने उसे फोन करके अपने घर पर मिलने बुलाया। आरोप है कि वह घर पहुंची तो शाह आलम ने उसे नौकरी में तरक्की देने का लालच देते हुए शारीरिक सम्बंध बनाने का प्रयास किया। इस दौरान शाह आलम ने अश्लील हरकतें करते हुए उसे कमरे में खींचने की कोशिश की। उसने इसका कड़ा विरोध करते हुए पुलिस से शिकायत करने की चेतावनी दी तो शाह आलम ने भविष्य में ऐसा न करने का भरोसा दिलाया, जिसके बाद वह वापस कंपनी में काम करने लगी।
पीड़िता का आरोप है कि इस दौरान शाह आलम ने कंपनी में काम करने वाली अन्य महिला कर्मचारियों के साथ भी सम्बंध बनाने का प्रयास किया, जिसके साक्ष्य उसके पास मौजूद हैं। पीड़िता का यह भी आरोप है कि शाह आलम ने कंपनी के एक करोड़ 40 लाख और दो करोड़ 19 लाख रुपये के फ्लैट की रजिस्ट्री 70 लाख और 85 लाख रुपये में की। शेष रकम ग्राहकों द्वारा नगद में ली जाती रही। ऐसा करके शाह आलम व उनकी कंपनी ने सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान पहुंचाया। इसमें शाह आलम का साथ कंपनी के एजीएम अक्षित कपूर और महिला एचआर मैनेजर ने दिया।
पीड़िता का कहना है कि वह लगातार कंपनी में काम करते हुए शाह आलम की गतिविधियों पर नजर रखे रही। जनवरी 2020 में शाह आलम ने एक बार फिर उस पर शारीरिक सम्बंध बनाने का दबाव बनाना शुरू किया। आरोप है कि उसके मना करने पर शाह आलम ने एचआर मैनेजर को उसके पास भेजकर दबाव बनवाया। इस पर भी वह नहीं मानी तो शाह आलम ने कंपनी से निकालने की धमकी दी। पीड़िता का कहना है कि वह सभी सबूत पुलिस को सौंपेगी। सीओ ने बताया कि तहरीर के आधार पर सीएमडी शाह आलम, एजीएम अक्षित कपूर और महिला एचआर मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

हिन्द वतन की रिपोर्ट…