*लखनऊ में कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद सनसनीखेज घटना-*

*लखनऊ में कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद सनसनीखेज घटना-*

* विश्व हिन्दू महासभा के  राष्ट्रीय अध्यक्ष /पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या*

*हजरतगंज में ग्लोब पार्क के पास सुबह-सुबह सिर में मारी गईं कई गोलियां, भाई घायल*

*मार्निंग वाक पर निकले थे: पुलिस की कई टीमें नकाबपोश बदमाशों की तलाश में जुटी*

*ओसीआर में दूसरी पत्नी के साथ रह रहे थे*

*रंजीत बच्चन के भाई आदित्य के हाथ में लगी गोली* 👆

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था लागू होने के बाद बड़ी सनसनीखेज घटना, पाॅश इलाके हजरतगंज में सुबह- सुबह पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं विश्व हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत बच्चन के सिर में ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों की फायरिंग में रंजीत बच्चन के भाई को गोली लगी है, उन्हे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
लखनऊ में पिछले साल 18 अक्टूबर को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हुई हत्या के बाद ये दूसरे बड़े हिंदूवादी नेता की हत्या है, जिससे राजधानी में सनसनी फैल गई है। मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले रंजीत बच्चन हुसैनगंज चौराहे पर स्थित ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे और रोज की तरह आज सुबह ही मार्निंग वाक पर निकले थे तभी सीडीआरआई के पास सुबह करीब 6 बजे इनके सिर में कई गोलियां मारकर इन्हे मौत के घाट उतार दिया गया तथा साथ मौजूद भाई हाथ में गोली लगने से घायल हो गया।
इस सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए हैं। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। हत्यारों की तलाश में पुलिस की कई टीमें व क्राइम ब्रांच को लगाया गया है।
गोरखपुर के रहने वाले रंजीत बच्चन पहले समाजवादी पार्टी में थे। रंजीत बच्चन के 7 लाख किमी से भी अधिक सायकिल चलाने के कारण तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने उन्हे दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री भी बनाया था। बाद में रंजीत ने सपा छोड़ अपना संगठन बनाकर हिंदूवादी राजनीति शुरू कर दी, उनके विरुद्ध गोरखपुर में मुकदमा भी दर्ज है। वे यहां ओसीआर में दूसरी पत्नी के साथ रह रहे थे। पुलिस मामले के सभी पहलुओं की जांच में जुट गई है।
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*