प्राचीन हिंडन नदी में फिर मिलीं कई मृत गाय, ढाई माह के भीतर दूसरी घटना से हिंदू संगठन नाराज…

प्राचीन हिंडन नदी में फिर मिलीं कई मृत गाय, ढाई माह के भीतर दूसरी घटना से हिंदू संगठन नाराज…

गाजियाबाद,। हिंडन नदी में मृत गाय मिलने का सिलसिला रूक नहीं रहा है। करीब ढाई माह के भीतर दूसरी बार नदी में कई मृत गाय मिली हैं। इससे हिंदू संगठनों में काफी रोष है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच की। बाद में मृत गायों को नदी से बाहर निकलवा कर समीप में दफना दिया गया।

पुलिस का कहना है कि नदी में पीछे से बहकर यह गाय आई हैं। मामले की जांच की जा रही है। सोमवार को रेलवे ओवरब्रिज के निकट हिंडन नदी में कई मृत गाय बहती नजर आईं। यह देखकर वहां भीड़ एकत्र हो गई। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की। लोगों की मदद से मृत गायों को नदी से बाहर निकलवाया गया। तदुपरांत सभी मृत गायों को समीप में दफना दिया गया।

पुलिस का कहना है कि नदी में पीछे से पानी के साथ बहकर गाय आई थीं। मामले की जांच कराई जा रही है। बता दें कि इससे पूर्व जनवरी में हिंडन नदी में 7 मृत गाय मिली थीं। हिंडन नदी में निरंतर मृत गाय मिलने को लेकर हिंदू संगठनों में भारी रोष है। इन संगठनों ने मामले की गहन जांच कराने की पुरजोर मांग की है। उधर, हिंदू संगठनों ने नदी में बार-बार मृत गाय मिलने के पीछे कोई षडयंत्र होने की संभावना जाहिर की है।

इन संगठनों का मानना है कि तस्करी में नाकाम होने पर पशु तस्कर गोवंश को नदी में फेंक रहे हैं। हालाकि पिछले कुछ दिनों के भीतर गाजियाबाद में पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। कई तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…