शिक्षा के माध्यम से ही हम सफलता की मंज़िलें प्राप्त कर सकते हैं: डाॅ0 अब्दुल क़दीर…

शिक्षा के माध्यम से ही हम सफलता की मंज़िलें प्राप्त कर सकते हैं: डाॅ0 अब्दुल क़दीर…

शाहीन एकेडमी की शैक्षिक कान्फ्रेंस का आयोजन…

डा0 अब्दुल कदीर को ‘बेस्ट लीडर आफ एजुकेशन 2022 दिया गया अवार्ड…

लखनऊ,। संवाददाता,इस्लामिक सेन्टर आफ़ इण्डिया के अन्तर्गत एक शैक्षिक कान्फेन्स आयोजित हुई जिसमेें विशेष कर इस साल नीट परीक्षा में शाहीन एकेडमी में शिक्षा प्राप्त करने वाले हाफिज़ छात्रों की सफलता पर एक समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली चेयरमैन शाहीन एकेड़मी लखनऊ ने किया। प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर शाहीन ग्रुप आफ़ इन्स्टीट्यूशन करनाटक के चेयरमैन डाॅ0 अब्दुल क़दीर ने भाग लिया और विशेष अतिथि के तौर पर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रो0 मेंहदी अब्बास और डाॅ0 एम.ए. फरीदी प्रिंसिपल इरा मेडिकल कालेज, ख्वाजा फैज़ी युनुस डायरेक्टर ग्रुप आफ़ इन्स्टीट्यूशन ने भाग लिया। इस अवसर इस्लामिक सेन्टर आफ इण्डिया की ओर से डा0 अब्दुल कदीर को ‘बेस्ट लीडर आफ एजुकेशन 2022 एवार्ड दिया गया और चारों हाफिजों को भी प्रमाण पत्र दिया गया। कान्फ्रेंस की शुरूआत दारूल उलूम फरंगी महल के उस्ताद क़ारी कमरूद्दीन की तिलावत से हुआ और संचालन मौलाना मो0 सुफियान निज़ामी ने किया।
इस कान्फ्रेंस में हाफिज मो0 अली इक़बाल 680, हाफिज़ ग़िलमान अहमद ज़रदी 646, हाफिज़ मो0 अब्दुल्लाह 632, हाफिज़ हुज़ैफा ,602 नम्बर हासिल करके बड़ी कामयाबी हासिल करने वाले छात्र भी उपस्थित थे।
कान्फ्रेंस का उद्घाटन करते हुए इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली चेयरमैन शाहीन एकेडमी ने उन हाफ़िज़ों को मुबारकबाद पेश करते हुए कहा कि ये इस बात की जीती जागती मिसाल है कि इस्लामी मदरसों के छात्र कितनी योग्यता वाले हैं कि एक तरफ तो अल्लाह की पवित्र किताब को अपने सीनों में सुरक्षित कर रखा है और इसी के साथ साथ नीट जैसी कठिन परीक्षा में न ये कि सफलता प्राप्त की बल्कि उच्चतम परीक्षा प्राप्त की उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में डाॅ0 अब्दुल कदीर ने शाहीन अकेड़मी के अन्तर्गत जो बड़ा कार्य किया है वो इस बात का उदाहरण है कि अगर छात्रों को सही दिशा में ले जाया जाये तो ये छात्र सफलता की सीढ़ियों को आसानी से तय कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शाहीन एकेडमी में छात्र और छात्राएं दोनों के लिये उच्च शिक्षा का संसाधन है और हर वर्ष नीट में सैंकड़ों बच्चों का चयन होता है। उन्होंने कहा कि हिफजुल कुरआन का अनुभव भी बहुत सफलता पूर्वक रहा। डाॅ0 अब्दुल क़दीर ने ये भी ऐलान किया कि मदरसों के जिन छात्रों ने इस साल 300 से अधिक नं0 प्राप्त किये हैं उनको हमारी संस्था मुफ्त में साल भर नीट की तैयारी करायेगी। कान्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए प्रा0 मेंहदी अब्बास ने कहा कि डाक्टरी एक अच्छा पेशा है जिसके माध्यम से हम बड़े पैमाने पर समाज सेवा कर सकते हैं इस लिये जब मदरसों के छात्र डाॅ0 बन कर तैयार होंगे तो वो मरीज़ों का बेहतर से बेहतर इलाज करेंगे। उन्होंने इस सम्बन्ध में शाहीन अकेड़मी की शैक्षिक सेवाओं की भरपूर सराहना की। इस अवसर पर डा0 एम.ए. फरीदी और ख्वाजा फैजी यूनुस ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए इन हाफिज़ों को शुभकामनाएं दीं। कामयाब छात्रों ने अपने अनुभव को छात्र एवं छात्रों के सामने बयान करते हुए कहा कि इस संस्था में जो माडल और टाइम टेबल बना है अगर हर छात्र उसको फालो करले और उसके मुताबिक पूरी लगन के साथ मेहनत करे तो उनका भी सेलेक्शन हो सकता है। महमानों का शुक्रिया नजम फारूक़ी ने अदा किया।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…