सर्वेक्षण में लोगों ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का अब तक का सबसे ‘खराब’ प्रधानमंत्री बताया…

सर्वेक्षण में लोगों ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का अब तक का सबसे ‘खराब’ प्रधानमंत्री बताया…

लंदन, एक सर्वेक्षण में लोगों ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का अब तक का सबसे ‘खराब’ प्रधानमंत्री करार दिया है जिनका कार्यकाल अगले सप्ताह समाप्त होने वाला है।

मार्केट अनुसंधान कंपनी ‘इप्सोस’ द्वारा किए गए सर्वेक्षण में शामिल लोगों से 1945 से युद्धकाल के बाद के ब्रिटेन के प्रधानमंत्रियों के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया था जिनमें से 49 प्रतिशत लोगों ने निवर्तमान प्रधानमंत्री के काम को ‘खराब’ बताया। लगभग 41 प्रतिशत लोगों ने थेरेसा मे और 38 प्रतिशत लोगों ने डेविड कैमरन के काम को खराब बताया।

वहीं, जॉनसन के घोषित राजनीतिक नायक विंस्टन चर्चिल को 62 प्रतिशत लोगों ने अच्छा आदमी बताया और कहा कि युद्ध के समय के इस नेता ने अच्छा काम किया था।

इप्सोस में राजनीतिक अनुसंधान मामलों के निदेशक कीरन पेडले ने कहा, “विंस्टन चर्चिल प्रधानमंत्रियों की हमारी सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। जनता को लगता है कि उन्होंने अच्छा काम किया। उनके बाद मार्ग्रेट थैचर का नाम है।”

उन्होंने कहा, “बोरिस जॉनसन उस सूची में चौथे स्थान पर रहने से उचित रूप से संतुष्ट होंगे लेकिन खराब काम करने के मामले में सूची में शीर्ष पर रहने से कम खुश होंगे।”

इप्सोस के सर्वेक्षण में शामिल 1,100 लोगों में से लगभग 33 प्रतिशत ने कहा कि पार्टीगेट घोटाले से प्रभावित निवर्तमान नेता जॉनसन ने अच्छा काम किया है। वहीं, टोनी ब्लेयर के काम को 36 प्रतिशत और मार्ग्रेट थैचर के काम को 43 प्रतिशत लोगों ने अच्छा बताया।

यह सर्वेक्षण 19 से 22 अगस्त के बीच किया गया था।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…