म्यूजिकल कम फॉल इन लव में डीडीएलजे का तड़का, आदित्य चोपड़ा ने किया खुलासा

म्यूजिकल कम फॉल इन लव में डीडीएलजे का तड़का, आदित्य चोपड़ा ने किया खुलासा

 

मुंबई, 27 अगस्त । दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हिटमेकर और यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) के बॉस आदित्य चोपड़ा का ब्रॉडवे-बाउंड म्यूजिकल कम फॉल इन लव 14 सितंबर को कैलिफोर्निया के सैन डिएगो के बाल्बोआ पार्क में द ओल्ड ग्लोब में खुलने के लिए तैयार है।

चोपड़ा ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म को कहा, मैंने पहली बार डीडीएलजे की कहानी की कल्पना हॉलीवुड लव स्टोरी के रूप में की थी, जिसमें एक अमेरिकन लड़का और इंडियन लड़की होती है। उस समय मेरा मकसद इंडियन कल्चर और वैल्यू को ग्लोबल ऑडियंस के सामने पेश करना था।

चोपड़ा ने कहा, सालों बाद, मैं एक ब्रॉडवे म्यूयिजकल के रूप में कहानी की फिर से कल्पना करता हूं, तो मेरा मकसद अभी भी वही है, इंडियन कल्चर और वैल्यू को वर्ल्ड ऑडियंस के सामने पेश करना और किसी देश के कल्चर और वैल्यू को चित्रित करने का सबसे शक्तिशाली तरीका यह है कि इसे किसी ऐसे व्यक्ति के नजरिए से देखा जाए, जो उस कल्चर से जुड़ा हुआ न हो। अमेरिकन रोजर की नजरों से इंडियन सिमरन की कहानी, उनकी कल्चर और विरासत की कहानी कम फॉल इन लव (सीएफआईएल) का यही शुरूआती बिंदु है।

निमार्ताओं द्वारा जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, सीएफआईएल में भारत और भारतीयों के लिए बहुत कुछ है। यह पहली बार, जब किसी भारतीय निर्देशक ने ब्रॉडवे पर शुरूआत की है। यह ब्रॉडवे पर होने वाला पहला बॉलीवुड संगीत सेट भी है। इसमें विशाल ददलानी और शेखर रविजानी भी संगीतकार के रूप में डेब्यू कर रहे हैं। श्रुति मर्चेंट एसोसिएट कोरियोग्राफर के रूप में अपना पहला ब्रॉडवे म्यूजिकल करेंगी।

आदित्य चोपड़ा ने 30 से ज्यादा कलाकारों का निर्देशन किया, जिसका नेतृत्व शोबा नारायण सिमरन कर रही हैं, जो एक भरतनाट्यम डांसर और ब्रॉडवे आर्टिस्ट हैं, जिन्होंने विशेष रूप से ब्रॉडवे में प्रिंसिस जैस्मीन की भूमिका निभाई है, और ब्रिटिश एक्टर ऑस्टिन कोल्बी, जो रोजर मैंडेल का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। क्रिटिव टीम में डेरेक मैकलेन (सेट डिजाइन), लिंडा चो (कॉस्ट्यूम), जैफी विडेमैन (लाइट्स) और जेसिका पाज (साउंड) समेत एमी और टोनी पुरस्कार विजेताओं और नॉमिनेट कलाकार शामिल है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…