कावंड़िये को बाइक सवारों ने मारी गोली, हालात गंभीर…

कावंड़िये को बाइक सवारों ने मारी गोली, हालात गंभीर…

रायबरेली, 26 अगस्त। गंगा घाट से कांवड़ लेकर बाराबंकी जा रहे युवक को बाइक सवारों ने गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। साथी कांवड़ियों ने एंबुलेंस की मदद से लहुलूहान हालत में घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

बाराबंकी जनपद के कान्हूपुर गांव निवासी संत प्रसाद, राम नरेश समेत चार लोग रायबरेली जनपद के डलमऊ गंगा घाट पर कांवड़ उठाने आए थे। गुरुवार को कांवड़ लेकर सभी लोग बाराबंकी के अवसानेश्वर शिवालय में जलाभिषेक के लिए बांदा-बहराइच राजमार्ग से जा रहे थे। देर रात शिवगढ़ थाना क्षेत्र में चंदापुर मोड़ के पास जैसे ही कांवड़िए पहुंचे वैसे ही अचानक बाइक सवार दो युवकों आए और कांवड़ियों में सबसे पीछे चल रहे संत प्रसाद पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से वह गिर गया। साथी कांवड़िए जब तक कुछ समझ पाते, तब तक बाइक सवार हमलावर तेजी से भाग निकले। उसके बाद साथियों ने एंबुलेंस को फोन करके घायल को शिवगढ़ सीएचसी पहुंचाया, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मामले में दो लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच की जा रही है। बताया जाता है कि घटना के पीछे चुनावी रंजिश है। मामले में जिन दो लोगों को नामजद किया गया है वह गांव के पूर्व प्रधान के बेटे बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले में छानबीन कर रही हैं।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…