यह जीत खास, क्योंकि इससे पहले मैंने कोई बड़ा पदक नहीं जीता : तेजस्विन शंकर…

यह जीत खास, क्योंकि इससे पहले मैंने कोई बड़ा पदक नहीं जीता : तेजस्विन शंकर…

बर्मिंघम, 04 अगस्त। राष्ट्रमंडल खेल 2022 में बुधवार को पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीते के बाद, एथलीट तेजस्विन शंकर ने कहा कि यह जीत उनके लिए खास है, क्योंकि इससे पहले उन्होंने कोई बड़ा पदक नहीं जीता था।

पदक जीतने के बाद मीडिया से बातचीत में शंकर ने कहा, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण पदक है क्योंकि मैंने पहले कोई बड़ा पदक नहीं जीता था। उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने पदक जीता और एथलेटिक्स में भारत की तालिका खोली। पिछले कुछ दिनों से, मैं विभिन्न विषयों के खिलाड़ियों को भारत के लिए पदक जीतते देख रहा था। मैं मुझे मिले मौके का फायदा उठाना चाहता था। .

हाई जम्पर ने कहा कि वह वर्तमान में रहने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इस तरह के आयोजनों की तैयारी में लंबा समय लगता है। उन्होंने कहा, मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे यह मौका दिया।

23 वर्षीय शंकर ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में देश का पहला एथलेटिक्स पदक जीता। विश्व चैंपियनशिप के इनडोर कांस्य पदक विजेता हामिश केर ने 2.25 मीटर की दूरी तय कर स्वर्ण पदक हासिल किया। शंकर ने 2.22 मीटर के जंप के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इसी के साथ वह राष्ट्रमंडल खेलों में हाई जंप में भारत के लिए पदक जीतने वाले पहले एथलीट बन गए।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…