दबाव के बीच बाइडन गर्भपात संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे…

दबाव के बीच बाइडन गर्भपात संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे…

वाशिंगटन,। व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन गर्भपात की व्यवस्था की रक्षा के लिए शुक्रवार को कार्रवाई करेंगे। दो सप्ताह पहले सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात के संबंध में संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया था और उसके बाद राष्ट्रपति को अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के सहयोगियों के दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि बाइडन शुक्रवार सुबह “प्रजनन स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं तक पहुंच की रक्षा’’ के मुद्दे पर टिप्पणी करेंगे। बाइडन से कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है ताकि उन संभावित दंड में कमी की जा सके जिनका सामना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गर्भपात की मांग करने वाली महिलाओं को करना पड़ सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि बाइडन न्याय और स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभागों को जरूरी निर्देश देंगे। बाइडन द्वारा कार्यकारी आदेश के जरिए विभिन्न एजेंसियों को यह निर्देश दिए जाने की संभावना है कि वे चिकित्सा प्रदाताओं और बीमाकर्ताओं को शिक्षित करने के लिए काम करें कि उन्हें कैसे और कब अधिकारियों को मरीजों की जानकारी साझा करने की आवश्यकता है। इसका मकसद उन महिलाओं की रक्षा करने का प्रयास है जो गर्भपात सेवाओं की तलाश कर रही हैं या इसका उपयोग करने वाली हैं।

राष्ट्रपति संघीय व्यापार आयोग से ऑनलाइन जानकारी मांगने वालों की गोपनीयता की रक्षा के लिए कदम उठाने को भी कहेंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से बाइडन ने इस बात पर जोर दिया है कि कांग्रेस की कार्रवाई के बिना गर्भपात अधिकारों को कार्यकारी कार्रवाई के माध्यम से सुरक्षित रखने की उनकी एक सीमित क्षमता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…