पिंडी से इस्लामाबाद तक रैली का नेतृत्व करेंगे इमरान…

पिंडी से इस्लामाबाद तक रैली का नेतृत्व करेंगे इमरान…

इस्लामाबाद, 02 जुलाई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को रावलपिंडी से यहां परेड ग्राउंड तक एक रैली का नेतृत्व करेंगे, जहां वह और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) गठबंधन सरकार तथा महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। समाचारपत्र ‘डॉन’ की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। श्री खान ने अपनी पार्टी और समर्थकों से शुक्रवार को इस्लामाबाद नीति संस्थान (आईपीआई) द्वारा आयोजित ‘शासन परिवर्तन: राजनीति, सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पर प्रभाव’ नामक एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए संघीय राजधानी में उनके साथ रैली करने का आह्वान किया। उन्होंने तथाकथित ‘आयातित सरकार’ को ‘बेलगाम ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी और बिजली की कटौती’ के बोझ के तहत जनता को कुचलने के लिए दोषी ठहराया।

इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट कर बताया है कि वो इस्‍लामाबाद में 2 जुलाई को एक विशाल रैली करने जा रहे हैं। पाकिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक इमरान खान रावलपिंडी से इस्‍लामाबाद के परेड ग्राउंड तक एक रैली निकालेंगे। इसके बाद वो अपने समर्थकों को संबोधित भी करेंगे। उनके मुताबिक देशभर के कई शहरों में इसी तरह की रैलियां निकाली जा रही हैं। उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि इनका हिस्‍सा बनकर मौजूदा सरकार को अपनी ताकत का अहसास करवाएं।

उन्‍होंने इस वीडियो में लोगों से अधिक से अधिक संख्‍या में इसमें शामिल होने को भी कहा है। उन्‍होंने ये भी कहा है कि देश की जनता ने पीटीआई की हर समय पर पैसे से मदद की है। इस बार भी पार्टी को इसकी जरूरत है। इसलिए अधिक से अधिक संख्‍या में आकर ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग दान दें। इस वीडियो में उन्‍होंने ये भी कहा हैकि ये पार्टी देश के आम लोगों की पार्टी है। ये पार्टी उनके पैसे से बनी है और इसमें किसी बिजनेसमेन का पैसा नहीं लगा है। उन्‍होंने इस वीडियो में चंदा जमा करने की वजह का भी खुलासा किया है।

इमरान खान ने कहा है कि उनकी पार्टी जल्‍द ही पंजाब में होने वाले उप चुनाव में उतर रही है। इसके लिए उन्‍हें पैसे चाहिए। इसके अलावा उन्‍होंने इस बात की भी उम्‍मीद जताई है कि पार्टी जल्‍द ही देश में होने वाले आम चुनाव में भी उतरेगी। इन सभी के लिए उन्‍हें पैसे की दरकार है। इसलिए एक बार फिर से पार्टी का सहयोग करें। अपने इस वीडियो में उन्‍होंने जहां मौजूदा सरकार पर इशारों ही इशारों में निशाना साधा है वहीं उन्‍होंने इसको जेहाद का नाम दिया है।

पाकिस्‍तान की मीडिया की मानें तो इमरान खान की ये रैली देश में बढ़ रही रिकार्ड महंगाई को लेकर भी की जा रही है। इमरान खान ने इस्‍लामाबाद पालिसी इंस्टिट्यूट द्वारा करवाए गए एक सेमिनार में उनकी सरकार को हटाए जाने को एक बड़ा षड़यंत्र बताया है। उनका कहना है कि विदेशी ताकतों के साथ मिलकर ये ड्रामा रचा गया था। उन्‍होंने ये भी कहा कि देश में बाहरी ताकतों ने अपने निजी फायदे के लिए सरकार को इंपोर्ट किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…