सामने आया सुष्मिता सेन के भाई राजीव और भाभी चारू असोपा का झगड़ा, एक-दूसरे पर लगाए ऐसे आरोप…

सामने आया सुष्मिता सेन के भाई राजीव और भाभी चारू असोपा का झगड़ा, एक-दूसरे पर लगाए ऐसे आरोप…

मुंबई, 01 जुलाई। सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन और भाभी चारू असोपा का झगड़ा अब खुलकर सामने आ गया है। दोनों ने एक-दूसरे पर आरोपों की बौछार की है, जो मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं। एक बातचीत ने चारू ने कहा कि उन्होंने राजीव को नोटिस भेजकर सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने के लिया कहा था, लेकिन राजीव ने जवाब में एक नोटिस भेजा और उन पर तरह-तरह के आरोप लगाए। चारू ने यह भी कहा कि वे अपनी शादी को लेकर पब्लिक में कोई बात नहीं करना चाहती थीं, लेकिन राजीव के आरोपों ने उन्हें मजबूर कर दिया। एक्ट्रेस के मुताबिक़, राजीव उनकी रेपुटेशन को नुकसान पहुंचा रहे थे। यही वजह है कि उन्होंने उनसे अपनी शादी को ख़त्म करने के लिए कानूनी रास्ता अपनाया है।

‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’ जैसे सीरियल्स में नज़र आईं चारू आसोपा ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से हुई बातचीत में कहा कि वे नहीं चाहतीं कि राजीव और उनके बीच के डिफरेंसेस का असर उनकी बेटी जियाना पर पड़े। वे कहती हैं, “सभी को पता है कि हमारी शादी में पिछले तीन साल से दिक्कत बनी हुई है। शादी के बाद से ही लगातार मुश्किलात के बावजूद मैं उन्हें मौका देती रही। पहले अपने लिए और फिर अपनी बेटी  जियाना के लिए। पर वो एक चांस देते-देते तीन साल कब निकल गए, मुझे कुछ पता ही नहीं चला। उनके साथ भरोसे का इश्यू है और मैं इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकती। मैंने उन्हें एक सिम्पल सा नोटिस भेजा था कि हम सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग हो जाते हैं, क्योंकि हमारे रिश्ते में कुछ भी नहीं बचा है। मुझे अलग होना है, क्योंकि मैं नहीं चाहती कि हमारी बेटी जहरीले और अपमानजनक माहौल में बड़ी हो। मैं नहीं चाहती कि वह लोगों को एक-दूसरे का गालियां देते हुए देखे।”

राजीव सेन ने अपने नोटिस में आरोप लगाया है कि चारू ने उनसे उनकी पहली शादी की बात छुपाई थी। इसके जवाब में चारू कहती हैं, “मेरी पहली शादी फ़रवरी 2007 में तब हुई थी, जब मैं 18 साल की थी और 2016 में हम एक-दूसरे के विचार न मिलने की वजह से अलग हो गए। राजीव ने मुझ पर बुरी मां होने का आरोप लगाया है, क्योंकि वे सोशल मीडिया पर जियाना की तस्वीरें पोस्ट करने की सराहना नहीं करते। वे कहते हैं कि नज़र लग जाती है। मैं उनकी तरह अंधविश्वासी नहीं हूं और न ही मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी इस तरह की मानसिकता वाले किसी इंसान के सम्पर्क में आए।” चारू ने इस दौरान यह आरोप भी लगाया कि राजीव उनकी मां और बहन का इस्तेमाल उनके खिलाफ कर रहे हैं। क्योंकि प्रेग्नेंसी के दौरान उनका उनसे विवाद हो गया था।

दूसरी ओर राजीव का कहना है कि भरोसे और कम्युनिकेशन की कमी और ईगो के टकराव जैसी बातों के चलते उनकी शादी प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा, “अजीब बात है, जब मैं उसे हॉलिडे पर ले जाता हूं तो उसके लिए बेशकीमती हो जाता हूं। जब हॉलिडे ख़त्म होता है तो उसे लगने लगता है कि उसका पति उसके किसी काम का नहीं है। काश कि जियाना खुद के लिए बोल पाती, तो वह बताती कि उसके पापा उसे कितना प्यार करते हैं और वह मुझे कितना प्यार करती है। जब वह जानती है तो बाकी कोई मायने नहीं रखता। साथ ही मुझे लगता है कि आज के दौर और उम्र में किसी पर आंख बंद कर भरोसा करना मूर्खता होगा। दुनिया बदल रही है, यह केवल पैसे और पावर की भाषा समझती है।” चारू आसोपा ने जून 2019 में सुष्मिता सेन के छोटे भाई राजीव सेन से शादी की थी। नवम्बर 2020 में उन्होंने बेटी को जन्म दिया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…