शनाका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर फेंकने के अपने फैसले का किया बचाव…

शनाका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर फेंकने के अपने फैसले का किया बचाव…

कोलंबो, 22 जून। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर फेंकने के अपने फैसले का बचाव किया है। श्रीलंका को अंतिम ओवर में 19 रनों का बचाव करना था, अंतिम ओवर शनाका ने फेंका और 15 रन देकर श्रीलंकाई टीम को 4 रन से जीत दिलाई।

अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर, मैथ्यू कुहनेमैन ने श्रीलंकाई कप्तान शनाका की शुरुआती 5 गेंदों में 14 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी। हालांकि आखिरी गेंद पर कुहनेमैन ने हवा में गेंद मारी और चरिथ असलांका ने उनका कैच पकड़ लिया, इस तरह से श्रीलंका को चार रनों से जीत मिली।

मैच के बाद शनाका ने कहा, ‘चमिका के 19वें ओवर के बाद हमने एक स्पिनर के गेंदबाजी करने के बारे में चर्चा की लेकिन खुद को चुनौती देना सही था। मैं स्कोर को लेकर काफी आश्वस्त था। बल्लेबाजी करते समय हम एक समय 34 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद धनन्जय डिसिल्वा और चरिथ ने वास्तव में अच्छी साझेदारी की हालांकि दुर्भाग्य से हम अंत में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। लेकिन हम 258 रनों के कुल स्कोर से भी खुश थे।”

30 वर्षों में श्रीलंका की वनडे में पहली घरेलू श्रृंखला जीत के बारे में बोलते हुए, शनाका ने कहा कि इससे उन्हें और उनकी टीम को आत्मविश्वास मिला। शनाका ने कहा, केवल मेरे लिए ही नहीं, मेरे साथियों के लिए, श्रीलंका क्रिकेट के लिए, पूरे देश के लिए, इस समय इसकी बहुत आवश्यकता है। मुझे लगता है कि इस श्रृंखला जीत का जश्न पूरे श्रीलंका में मनाया जाना चाहिए।

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिनी मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 258 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवरों में 254 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही लंकाई टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। यह 30 साल में पहली बार है, जब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू मैदान पर एकदिनी श्रृंखला में हराया है। पिछली बार उसे अगस्त 1992 में तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला में 2-1 से जीत मिली थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…