रन रेट नियंत्रण में होने के बावजूद हमने विकेट गंवाकर मैच को अपने हाथों से फिसलने दिया : फिंच…

रन रेट नियंत्रण में होने के बावजूद हमने विकेट गंवाकर मैच को अपने हाथों से फिसलने दिया : फिंच…

कोलंबो, 22 जून। श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिनी में 4 रनों से मिली हार से निराश ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि उन्होंने रन रेट नियंत्रण में होने के बावजूद विकेट गंवाकर मैच को अपने हाथों से फिसलने दिया। चारिथ असलांका (110) के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका को कोलंबो में चौथे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर चार रन की रोमांचक जीत मिली। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 वर्षों में श्रीलंका की वनडे में पहली घरेलू श्रृंखला जीत है।

मैच के बाद फिंच ने कहा, हर बार जब हम साझेदारी करते दिखे तो हम विकेट खोते रहे। उन्होंने अवसरों का उपयोग किया। मुझे नहीं लगता कि पहले गेंदबाजी ने फर्क किया। 258 का स्कोर हासिल किये जाने योग्य था। रन रेट नियंत्रण में था। लेकिन हमने विकेट गंवाए और मैच को हमारे हाथों से खिसकने दिया। अगर कोई डेविड वार्नर के लिए 5-6 ओवर और खेलता तो यह मैच जीतने वाली साझेदारी हो सकती थी।

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिनी मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 258 रन बनाए। श्रीलंका के लिए चारिथ असालंका ने शानदार शतक लगाते हुए 110 रन बनाए। वहीं, धनंजय डीसिल्वा ने 60 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू कुहनेमैन, पैट कमिंस और मिचेल मॉर्श ने 2-2 व ग्लेन मैक्सवेल ने 1 विकेट लिया।

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवरों में 254 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 99, पैट कमिंस ने 35, मिचेल मॉर्श ने 26 और ट्रेविस हेड ने 27 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से चमिका करूणारत्ने, धनंजय डीसिल्वा और जेफरी वांडर्से ने 2-2 व महेश तीक्ष्णा, वाहिंदु हसरंगा, दुनिथ वीलालगे और दासुन शनाका ने 1-1 विकेट लिया। इस जीत के साथ ही लंकाई टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। यह 30 साल में पहली बार है, जब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू मैदान पर एकदिनी श्रृंखला में हराया है। पिछली बार उसे अगस्त 1992 में तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला में 2-1 से जीत मिली थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…