वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए गेंदबाज केमार रोच को टीम में किया शामिल…

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए गेंदबाज केमार रोच को टीम में किया शामिल…

नॉर्थ साउंड (एंटीगुआ), 16 जून। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने गुरुवार को सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज केमार रोच को अपनी टीम में शामिल किया है।

33 वर्षीय गेंदबाज रोच ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले उन्हें 13वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया। सीडब्ल्यूआई ने पुष्टि की है कि रोच इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए लगी चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं।

सीडब्ल्यूआई की बुधवार को जारी की गई एक विज्ञप्ति के अनुसार, रोच आईसीसी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं और टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 72 टेस्ट मैचों में 242 विकेट के प्रभावशाली रिकॉर्ड हैं और वह सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 43 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

2009 में बांग्लादेश के खिलाफ रोच ने 48 रन देकर 6 विकेट झटके थे, जबकि 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 8 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने एक विज्ञप्ति में कहा, रोच एक शानदार गेंदबाज हैं, उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कई महान बल्लेबाजों के विकेट झटके। वह टेस्ट मैच के लिए फिट है।

स्थानीय मीडिया ने बताया, इस बीच पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर, बांग्लादेश ने यासिर अली चौधरी के स्थान पर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अनामू हक बिजॉय को शामिल किया, जो पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे।

बांग्लादेश के लिए आखिरी बार 2014 में टेस्ट खेलने वाले अनामुल दूसरे टेस्ट के लिए टीम में उपलब्ध होंगे जो 24 जून से सेंट लूसिया में शुरू होगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…