आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे राहुल त्रिपाठी, भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से तेवतिया नाराज…

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे राहुल त्रिपाठी, भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से तेवतिया नाराज…

मुंबई, 16 जून। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्टार राहुल त्रिपाठी और राहुल तेवतिया ने आयरलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम की घोषणा पर प्रतिक्रिया दी है।

आयरलैंड में दो मैचों के लिए टीम की तरफ से खेलने के लिए त्रिपाठी खुश नजर आए और उन्होंने इसे सपने के सच होने की बात कही, जबकि तेवतिया चूकने से नाखुश थे और उन्होंने कहा कि वह इस फैसले से आहत हैं।

त्रिपाठी और तेवतिया दोनों ने हाल के वर्षो में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद कर रहे थे कि चोट के कारण कई नियमित खिलाड़ियों को या तो आराम दिया जाएगा या खराब फॉर्म के कारण नजरअंदाज कर दिया जाएगा।

उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज या इंग्लैंड में सफेद गेंद की सीरीज के लिए नहीं बुलाया गया था। लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 के लिए अनुभवी महाराष्ट्र बल्लेबाज त्रिपाठी को चुना, जबकि ऑलराउंडर तेवतिया चूक गए।

त्रिपाठी बहुत खुश थे और उन्होंने दावा किया कि उनकी कड़ी मेहनत से उन्हें वह इनाम मिला है जिसकी उन्हें उम्मीद है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में आने का मौका मिलेगा। उन्होंने उन सभी का धन्यवाद किया जिन्होंने उन पर और उनकी क्षमताओं पर विश्वास किया और इसे उनके लिए एक सपने के सच होने का नाम दिया।

घरेलू स्तर पर महाराष्ट्र का नेतृत्व करने वाले दाएं हाथ के 31 वर्षीय बल्लेबाज त्रिपाठी पिछले कुछ सत्रों में आईपीएल में अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद स्टार के लिए 2022 सीजन सबसे सफल था क्योंकि उन्होंने 158.23 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए।

इस बीच, तेवतिया आईपीएल में गुजरात टाइटंस की जीत में अहम भूमिका निभाने के बावजूद टीम में जगह नहीं मिलने से निराश हैं।

29 वर्षीय तेवतिया की निराशा को समझा जा सकता था क्योंकि उन्हें 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कॉल-अप मिला था, लेकिन सीरीज के लिए वे समय पर फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके।

आईपीएल 2022 में, तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई, 16 मैचों में 31 की औसत और 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…