नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद नीरज ने कहा- मुझे खुशी है कि सीजन की शुरुआत शानदार रही…

नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद नीरज ने कहा- मुझे खुशी है कि सीजन की शुरुआत शानदार रही…

नई दिल्ली, 15 जून। स्टार भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर की थ्रो के साथ एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित किया। 2020 टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह नीरज का पहला प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम था। नीरज के रिकॉर्ड तोड़ थ्रो ने उन्हें प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिलकरने में मदद की। स्थानीय खिलाड़ी ओलिवर हेलैंडर ने 89.83 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

यह उपलब्धि हासिल करने के बाद नीरज ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। यह सीजन की मेरी पहली प्रतियोगिता थी, इसलिए मुझे इस सीजन की शुरुआत उच्च स्तर पर करने की खुशी है। यहां मेरे प्रदर्शन से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा, “आगे बढ़ते हुए मैं अपनी तकनीक, थ्रो और समग्र प्रदर्शन पर काम करना चाह रहा हूँ। मैं इस समय एक खुश जगह पर हूं और मैं आने वाली प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

नीरज का पिछला राष्ट्रीय रिकॉर्ड 88.07 मीटर था, जो उन्होंने पिछले साल मार्च में पटियाला में बनाया था। कुछ महीने बाद, 7 अगस्त, 2021 को, नीरज 87.58 मीटर के थ्रो के साथ एथलेटिक्स में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। अभिनव बिंद्रा के बाद, वह ओलंपिक खेलों में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…