महिला किकेट : आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 में 10 रन से हराया…

महिला किकेट : आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 में 10 रन से हराया…

डबलिन, 04 जून। गेबी लुईस की कप्तानी पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को यहां शुक्रवार को पेमब्रोक क्रिकेट क्लब में 10 रन से हरा दिया।

लुईस ने 38 गेंदों पर 52 रन बनाए,वहीं, लिआ पॉल ने 42 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसकी बदौलत और आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 143 रन का स्कोर खड़ा किया।

144 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी की शुरुआत खराब रही और उसने पहली ही गेंद पर अपने सलामी बल्लेबाज लारा गुडऑल को खो दिया। इसके बाद तज़मिन ब्रिट्स और ऐनी बॉश ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन तीसरे ओवर में अर्लीन केली ने ब्रिट्स को पवेलियन भेज स्कोर 14 रन पर दो विकेट कर दिया।

इसके बाद लौरा वोल्वार्ड्ट क्रीज पर आईं और कुछ देर पारी को संभाला। उन्होंने 22 गेंदों पर 20 रन बनाए। 9वें ओवर में 41 के कुल स्कोर पर कारा मरे ने वोल्वार्ड्ट को पवेलियन भेज दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दिया। हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और अफ्रीकी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 133 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ऐनी बॉश ने 29, लौरा वोल्वार्ड्ट ने 20, सुने लुस ने 23 और क्लो ट्रायन ने 26 रन बनाए।

आयरलैंड की ओर से अर्लीन केली ने दो विकेट लिए, जबकि राचेल डेलाने, कारा मरे और लिआ पॉल ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…