भूमाफिया पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई…

भूमाफिया पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई…

सीज की 135 बीघा जमीन…

मेरठ, 13 मई। भूमाफिया यशपाल तोमर पर शुक्रवार को मेरठ पुलिस और नोएडा प्रशासन ने शिकंजा कस दिया। मेरठ पुलिस और नोएडा प्रशासन की संयुक्त टीम ने धोखाधड़ी करके खरीदी गई 135 बीघा जमीन को कुर्क कर लिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मेरठ पुलिस ने जमीन पर अपना बोर्ड लगाया।

बागपत निवासी गैंगस्टर यशपाल तोमर ने उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश में धोखाधड़ी करके अरबों रुपए की जमीन हडप ली। यशपाल इस समय हरिद्वार जेल में बंद हैं। मेरठ पुलिस ने उसे मेरठ जोन का भूमाफिया घोषित कर दिया है और उसे प्रदेश का भूमाफिया घोषित करने के लिए शासन को नाम भेजा गया है। मेरठ पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर जनपद में दादरी क्षेत्र के चिटहेरा गांव में 135 बीघा जमीन का पता चला। भूमाफिया यशपाल के खिलाफ मेरठ के ब्रह्मपुरी थाने में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज है। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14ए के तहत उसकी संपत्ति को जब्त करने के लिए मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त को जमीन जब्त करने के लिए पत्र लिखा था।

नोएडा में अंजाम दिया बड़ा भूमि घोटाला : भूमाफिया यशपाल तोमर ने गौतमबुद्धनगर के चिटहेरा गांव में बड़ा भूमि घोटाले को अंजाम दिया। भूमाफिया ने तहसील के दस्तावेजों में बड़ा फेरबदल करके दूसरे जिले के अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों का चिटहेरा का मूल निवासी बताकर करोड़ा रुपए का भूमि घोटाला किया। पट्टेदारों की जमीन को जबरन कब्जा करके यह घोटाला किया गया। शुक्रवार को मेरठ के एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव और दादरी के तहसीलदार ने भारी पुलिस फोर्स के साथ चिटहेरा गांव में जाकर 135 बीघा जमीन को कुर्क कर लिया। पुलिस की जांच में सामने आया है कि यह 135 बीघा जमीन यशपाल ने अपने तीन नौकर कृष्णपाल, कर्मवीर, बेलू और ससुर ज्ञानचंद के नाम की थी। इस जमीन का कुछ हिस्सा 2019 में अधिग्रहित किया गया था। इसका करोड़ों का मुआवजा नौकरों के खातों में आया था, जिसे बाद में यशपाल के खातों में भेजा गया। यह पूरा लेनदेन 78 करोड़ रुपए का है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…