बहरीन के खिलाफ मैत्री मैच के लिये भारतीय फुटबॉल टीम में सात नये चेहरे…

बहरीन के खिलाफ मैत्री मैच के लिये भारतीय फुटबॉल टीम में सात नये चेहरे…

नई दिल्ली, 21 मार्च। भारत ने इस महीने के आखिर में बहरीन और बेलारूस के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैचों के लिये सोमवार को सात नये खिलाड़ियों को अपनी 25 सदस्यीय टीम में शामिल किया।

भारतीय राष्ट्रीय पुरुष टीम के कोच इगोर स्टिमक ने बहरीन में 23 और 26 मार्च को खेले जाने वाले दो मैचों के लिये प्रभशुखान गिल, होर्मिपम रुइवा, अनवर अली, रोशन सिंह, वीपी सुहैर, दानिश फारूक और अनिकेत यादव के रूप में नये चेहरों को टीम में शामिल किया है।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के बयान में स्टिमक ने कहा, ‘‘हम बहरीन और बेलारूस से खेलेंगे जो हमसे बेहतर रैंकिंग वाली टीम हैं। लेकिन रैंकिंग जो भी हो, आपको मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना होता है। बहरीन में होने वाले इन मैचों से पता चलेगा कि हम किस स्थिति में हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे, जिन्होंने इस सत्र में आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) में अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे हमें यह पता चल सके कि हम जून में क्वालीफायर के लिए उनका कितना उपयोग कर सकते हैं।’’

ये मैत्री मैच एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के आठ जून से कोलकाता में होने वाले क्वालीफाइंग मैचों के अंतिम दौर के लिये टीम की तैयारी का हिस्सा हैं। क्वालीफाईंग दौर के लिये भारत को हांगकांग, अफगानिस्तान और कंबोडिया के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। बहरीन और बेलारूस के खिलाफ मैत्री मैचों के लिये भारत की 25 सदस्यीय टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, प्रभासुखन गिल।

रक्षापंक्ति : प्रीतम कोटल, सेरीटन फर्नांडीस, राहुल भेके, होर्मिपम रुइवा, संदेश झिंगन, अनवर अली, चिंगलेनसाना सिंह, सुभाशीष बोस, आकाश मिश्रा, रोशन सिंह।

मध्यपंक्ति : बिपिन सिंह, अनिरुद्ध थापा, प्रणय हलदर, जैकसन सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, वीपी सुहैर, दानिश फारूक, यासिर मोहम्मद, अनिकेत जाधव।

अग्रिम पंक्ति : मनवीर सिंह, लिस्टन कोलाको, रहीम अली।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…