रोजगार सेवक के शराबी पति से परेशान तीन ग्राम प्रधानों ने इस्तीफा सौंपा…

रोजगार सेवक के शराबी पति से परेशान तीन ग्राम प्रधानों ने इस्तीफा सौंपा…

फर्रुखाबाद, 15 मार्च। विकास खण्ड नवाबगंज में मनागलवार को रोजगार सेवक के दबंग पति की कार्यशैली से परेशान तीन प्रधानों ने विकास खंड अधिकारी को डोंगल सौंपकर इस्तीफा देने की बात कही।

विकास खंड अधिकारी ने डोंगल न लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है।

नवाबगंज विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत परीउली खरीदाई के ग्राम प्रधान रनधीर सिंह ने अपने साथ नवाबगंज विकास खंड क्षेत्र की ही ग्राम पंचायत नगला केल की ग्राम प्रधान प्रेमलता दीक्षित के पुत्र, ग्राम पंचायत गुठीना के ग्राम प्रधान घनश्याम शाक्य को साथ लेकर विकास खंड अधिकारी कौशल कुमार गुप्ता से भेंट की।

तीनों प्रधानों ने ग्राम पंचायत गुठिना में तैनात रोजगार सेवक मनोरमा देवी के पति सुरेंद्र सिंह के विरुद्ध शिकायत कर बताया, रोजगार सेवक पति सुरेंद्र सिंह आए दिन गांव में आकर शराब पीकर अराजक तत्वों से ग्राम प्रधानों को गाली-गलौज करवाते हैं। वहीं, मनरेगा द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में लाभार्थियों से पैसे वसूलने की भी बात अपने प्रार्थना पत्र में दर्शायी। ग्राम प्रधानों ने आरोप लगाते हुए बताया कि रोजगार सेवक अपने ही परिजनों के मनरेगा जॉब कार्ड खातों में पैसा भी ट्रांसफर कर लेता है। जिसके प्रमाण ग्राम प्रधानों के पास हैं।

विकास खंड अधिकारी कौशल कुमार गुप्ता ने ग्राम प्रधानों से डोगल नहीं लिये और न ही उनका प्रार्थना पत्र लिया। उन्होंने बताया कि यह मामला उच्चाधिकारियों की श्रेणी में आता है। उनसे ही आप शिकायत करिए। वही, ग्राम प्रधानों ने बताया कि यह शिकायत जिलाधिकारी तथा जिला मुख्य विकास अधिकारी से कर दी गयी है। शिकायती पत्र के आधार पर एपीओ मनरेगा से बात की गई, तो उन्होंने बताया शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…