तीसरे टी20 में 20 हजार दर्शक ले सकेंगे मैच का मजा…

तीसरे टी20 में 20 हजार दर्शक ले सकेंगे मैच का मजा…

कोलकाता, 17 फरवरी। भारत ने वेस्‍ट इंडीज के खि‍लाफ टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज कर दिया है। सीरीज के तीनों मैचे कोलकाता के ईडन गार्डंस में होंगे। खुशखबरी यह है कि जॉय ऑफ सिटी के इस मैदान में तीसरे टी20 में 20 हजार दर्शकों को लाइव मैच देखने की अनुमति दी गई है। जिनमें अध‍िकांश लोग अधिकांश बंगाल क्रिकेट संघ के सदस्य होंगे। यह मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख अविषेक डालमिया को ईमेल लिखा है, जिसमें कहा है कि संघ के अनुरोध के बाद बीसीसीआई के दूसरे पदाधिकारियों से इस बारे में बात की गई हैफ। जिसमें फैसला हुआ है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में ऑडियंस को अनुमति दी जा सकती है। बंगाल क्रिकेट संघ अपने मेंबर्स और और मान्य यूनिट्स को फ्री में टिकट प्रोवाइड करा सकता है।

डालमिया ने बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इससे कैब लाइफटाइम मेंबर्स, सालाना और मानद मेंबर्स के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी कर सकेगा। इससे पहले गांगुली ने था कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की जोखिम से बचने के लिए दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी। जिसके बाद डालमिया ने 70 फीसदी दर्शकों के एंट्री की परमीशन मांगी थी। पहले दो टी20 मैचों में 2000 के करीब दर्शकों को कारपोरेट बॉक्स और डॉक्टर बीसी रॉय क्लब हाउस के ऊपरी दर्जे में प्रवेश की अनुमति दी गई है। पहले  दो मैचों के मैच पास सिर्फ प्रायोजकों के लिए हैं।

बिना दर्शकों के खेली जा रही है सीमित ओवर्स की सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीमित ओवरों की सीरीज बिना दर्शकों के खेली जा रही है। इससे पहले वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले नरेद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में हुए थे। जिसे भारतीय टीम जीते थे और क्‍लीन स्‍वीप किया था। टी20 सीरीज के तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेले जा रहे हैं। जिसमें पहला मुकाबला 16 फरवरी को खेला गया था और उसे भारत ने 6 विकेट से जीता था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…