भाजपा के साथ है उत्तराखंड का भविष्य : प्रधानमंत्री मोदी…

भाजपा के साथ है उत्तराखंड का भविष्य : प्रधानमंत्री मोदी…

अल्मोड़ा, 11 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों की नीति जनता में फूट डालकर लूट मचाने की रही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार इससे उलट ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास’ के संकल्प के साथ काम कर रही हैं। भाजपा सरकार ही उत्तराखंड को असल में उज्जवल भविष्य की ओर ले जा सकती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने पहले चरण में उत्तर प्रदेश में हुए मतदान को भाजपा के पक्ष में बताया और कहा कि पार्टी वहां पर पहले से भी अधिक सीटें हासिल करेगी।

मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘उत्तराखंडियत’ को खंड-खंड करने की कोशिश की जा रही है और यूनिवर्सिटी के नाम पर तुष्टीकरण का जहर घोला जा रहा है। इस विभाजनकारी सोच से देव भूमि की पवित्रता नष्ट नहीं होने दी जाएगी।

वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यही लोग कह रहे थे कि गांव तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती। वहीं भाजपा सरकार ने उत्तराखंड के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए दिन रात मेहनत की। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया गया और उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल है जहां शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यही लोग कहते थे कि पहाड़ों पर सड़क बनाना आसान नहीं है लेकिन आज उत्तराखंड के चारों धामों को जोड़ने के लिए ऑल वेदर रोड का काम चल रहा है। यह लोग तो सड़क को मुश्किल बताते थे लेकिन आज पहाड़ों में रेल तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक उत्तराखंड का विकास है और इसके लिए सरकार पर्वतमाला योजना भी लाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड में पर्यटन, प्रगति और रोजगार की दिशा में काम हो रहा है। वहीं पिछली सरकार में ऐसे हालात पैदा कर दिए थे कि राज्य में लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि पहले माता और बहनों को दूर से पानी लाना होता था और बच्चे भी कूपे में पानी ढोते थे। कांग्रेस सरकार ने कभी इसकी चिंता नहीं की। उनकी सरकार ने इस स्थिति को बदलने के लिए काम किया है। भाजपा सरकार गरीबों का दर्द समझती है और उनके दुख दूर करने के लिए दिन-रात काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस बार फिर लटकाने वाले लोग जनता को भटकाने के लिए बड़े बड़े वादे कर रहे हैं लेकिन बाबा नीम करौली के आशीर्वाद से उत्तराखंड के लोग इनकी सच्चाई समझते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…