आईएसएल : ओरित्ज की हैट्रिक, गोवा ने चेन्नइयन को 5-0 से हराया…

आईएसएल : ओरित्ज की हैट्रिक, गोवा ने चेन्नइयन को 5-0 से हराया…

गोवा, 10 फरवरी। जार्ज ओरित्ज की शानदार हैट्रिक के दम पर एफसी गोवा ने वास्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आठवें सीजन के 86वें मैच में चेन्नइयन एफसी को 5-0 से हरा दिया। इस जीत के बावजूद गोवा अंक तालिका में नौवें स्थान पर ही बनी हुई है।

गोवा की यह सीजन की चौथी जीत है जबकि चेन्नइयन को 16 मैचों में सातवीं हार मिली है। गोवा के लिए ओरित्ज ने 20वें, 41वें और 53वें मिनट में गोल किए जबकि माकान चौथे ने छठे मिनट में गोल किया। गोवा के खाते में शामिल एक गोल चेन्नयन के भारतीय डिफेंडर नारायण दास का आत्मघाती गोल है।

बहरहाल, गोवा ने छठे मिनट में माकान चोथे द्वारा किए गए गोल की मदद से 1-0 की लीड बना ली। इसके बाद गोवा ने 11वें मिनट में एक और हमला किया लेकिन बॉक्स के के बाहर से लिया गया उनका शाट पोस्ट के दूर से निकल गया। एक गोल से पिछड़ने के बाद चेन्नइयन ने बराबरी करने का प्रयास तेज कर दिया लेकिन 18वें मिनट तक उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, गोवा की टीम अपनी लीड दोगुना करने के लिए लगातार मेहनत कर रहा था और इस क्रम में उसे 20वें मिनट में सफलता मिल गई।

जार्ज ओरित्ज ने करीब से किए गए एक बेहतरीन गोल के साथ गोवा को 2-0 की लीड दे दी थी। इन दोनों गोलों में इदु बेदिया और अइबान दोहलिंग का सहयोग रहा। गोवा ने 26वें मिनट में अपनी लीड को 3-0 से करने का बेहतरीन मौका गंवा दिया। 35वें मिनट में अल्बर्टो नोग्वेरा ने गोवा के लिए एक और महत्वाकांक्षी मूव बनाया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। 37वें मिनट में बेदिया को चोट लगी लेकिन वह गंभीर नहीं थी। ओरित्ज ने इसका हिसाब 41वें मिनट में गोल के साथ किया और गोवा के 3-0 की लीड दिला दी। चेन्नइयन अब दबाव में थे और इस दबाव का नतीजा हुआ कि उसके लेफ्ट बैक नारायण दास ने एक गंभीर गलती करते हुए डिफेंस के प्रयास में अपनी ही टीम के खिलाफ हेडर से गोल कर दिया। दास के इस आत्मघाती गोल ने गोवा को 4-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में चेन्नइयन ने चमत्कार की आशा में दो बदलाव किए। रेगन सिंह और एडविन वैंसपाल अंदर लिए गए। अनिरुद्ध थापा को बाहर जाना पड़ा। रेगन ने आते ही अपनी टीम के लिए मौका बनाया और मिरलान मुरजाएव को बॉक्स के अंदर एक बेहतरीन पास दिया लेकिन मिरलान समय पर एक्शन से चूक गए और गोवा के डिफेंस ने हमले को नाकाम कर दिया।

ओरित्ज ने 50वें मिनट में एक हमला किया लेकिन वह नाकाम हो गया। इसके बाद ओरित्ज ने तीन मिनट बाद ही अपनी टीम का पांचवां गोल करते हुए हैट्रिक पूरी की। ओरित्ज को 58वें मिनट में सब्सीट्यूट कर दिया गया। एइराम केबरेरा ने उनकी जगह ली। 59वें मिनट में ब्रेंडन फर्नांडिस सम्मिलित प्रयास पर बने एक बेहतरीन मौके को गंवा बैठे। 65वें मिनट में चेन्नइयन ने दो बदलाव किए। 73वें मिनट में चेन्नइयन के स्लावको डैमजैनोविच को पीला कार्ड मिला और फिर 74वें तथा 75वें मिनट में दोनों टीमों ने बदलाव किए। 75वें मिनट में शेरीटन फर्नांडेस के कार्नर किक पर चेन्नइयन के पास गोल करने का मौका था लेकिन वले चूक गए। 79वें मिनट में अनवर अली ने अच्छे डिफेंस का एक अच्छा नमूना पेश किया और फिर 82वें मिनट में गोवा के ही सेवियर गामा को पीला कार्ड मिला। इसी बीच 85वें मिनट में गोवा के लिए बेदिया ने एक और अच्छा हमला और नोग्वेरा के लिए अच्छा सेट पीस दिया लेकिन नोग्वेरा काफी करीब से भी चूक गए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…