पैरोल पर छूटे हत्यारोपी ने गैंग बना आठ महीने में 100 वारदात कर डाली…

पैरोल पर छूटे हत्यारोपी ने गैंग बना आठ महीने में 100 वारदात कर डाली…

नई दिल्ली, 08 फरवरी। आईपी इस्टेट पुलिस ने आठ महीने में वाहन चोरी की सौ वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के सरगना अख्तर अहमद को उसके नाबालिग साथी के साथ पकड़ा है और चोरी के आठ दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। पूछताछ में पता चला है कि अख्तर ने हत्या के मामले में पैरोल पर जेल से छूटने के बाद सारी वारदात की है।

जानकारी के अनुसार, आईपी इस्टेट पुलिस ने इलाके से चोरी हुई एक बाइक के साथ शुक्रवार को एक नाबालिग को पकड़ा था। नाबालिग ने बताया कि वह जामा मस्जिद इलाके में रहने वाले अख्तर अहमद के गैंग से जुड़ा है और अख्तर के कहने पर ही बाइक चोरी करता है। इसके बाद एसएचओ संजीव कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर गणेश यादव की टीम ने अख्तर की तलाश शुरू की। सुराग लगने पर इंस्पेक्टर संजीव कुमार की टीम ने रविवार को अख्तर जीबी पंत इलाके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी के आठ दोपहिया वाहन भी बरामद किए हैं।

आरोपी ने बताया कि वह मोटर मेकेनिक व चालक का काम करता था। 2007 में अंसल हाउस स्थित एक कंपनी में काम करते हुए उसका एक शख्स से विवाद हो गया, जिसकी उसने हत्या कर दी थी। हत्या के इसी मामले में बीते साल मई में वह जेल से पैरोल पर छूटकर आया था।

आरोपी अख्तर ने बताया कि वह इन दिनों नाबालिगों को वाहन चोरी का प्रशिक्षण देता था। उसे मालूम था कि नाबालिगों के पकड़े जाने पर पुलिस उन पर सख्ती नहीं करती है। इसलिए, वह अधिकतर उन्हें ही गैंग में शामिल करता था। वह अब तक सौ दोपहिया वाहनों को चोरी कर बेच चुका है।

आरोपी ने बताया कि वह पैरोल पर छूटने के बाद वापस जेल नहीं जाना चाहता था। वह दिल्ली छोड़कर अमरोहा में अपना ठिकाना बनाने की तैयारी कर रहा था। वह दिल्ली से वाहनों को चुराकर अमरोहा में एक शख्स को बेचकर वहां संपत्ति खरीदने की तैयारी में था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…