झोला छाप चिकित्सक ने किशोरी को लगाया गलत इंजेक्शन, केस दर्ज

झोला छाप चिकित्सक ने किशोरी को लगाया गलत इंजेक्शन, केस दर्ज

नई दिल्ली, 31 जनवरी। कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में एक किशोरी को गलत इंजेक्शन लगाने वाले झोला छाप चिकित्सक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इंजेक्शन लगाने से बच्ची को संक्रमण हो गया था और उसका काफी दिनों तक सफदरजंग अस्पताल में उपचार चला। बच्ची के पिता ने पुलिस में शिकायत कर चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

दिल्ली मेडिकल काउंसिल की जांच में चिकित्सक की लापरवाही सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक कापसहेड़ा निवासी एक व्यक्ति ने पिछले वर्ष अक्टूबर में खुद को चिकित्सक बताने वाले अहमद अंसारी के खिलाफ इलाज में लापरवाही करने की शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि 24 सितंबर 2020 को बेटी को बुखार हुआ था।

वह बेटी को दवा दिलवाने के लिए पड़ोस में ही खुद को चिकित्सक बताने वाले अहमद अंसारी के पास लेकर गए थे। यहां आरोपित ने किशोरी को दवा दिया और इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगाने के बाद बेटी की

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

नशे में चालक ने चढ़ाई दी थी राहगीरों पर ई-बस, मुकदमा दर्ज…

तबियत बिगड़ गई। बेटी को लेकर तुरंत बसई दारापुर स्थित अस्पताल ले गए, वहां से सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जांच में पता चला कि किशोरी को इंजेक्शन लगाने की वजह से संक्रमण हो गया है।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने चिकित्सक की ओर से की गई लापरवाही के बाबत दिल्ली मेडिकल काउंसिल को पत्र लिखा। जांच के बाद मेडिकल काउंसिल ने पुलिस को रिपोर्ट सौंपी, जिसमें आरोपित को किसी व्यक्ति के उपचार के लिए अयोग्य करार दिया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने किशोरी को गलत इंजेक्शन लगाया, जिसकी वजह से उसकी हालत बिगड़ी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इसे आपराधिक लापरवाही माना और आरोपित चिकित्सक के खिलाफ दूसरे की जान को खतरे में डालने का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

नौकरी से निकाले जाने से खफा कंपाउंडर ने डॉक्टर के 8 साल के बेटे को किया किडनैप…