चेकिंग के दौरान फार्च्यूनर कार से 99 लाख रुपए से अधिक की नगदी बरामद…

चेकिंग के दौरान फार्च्यूनर कार से 99 लाख रुपए से अधिक की नगदी बरामद…

पांच-पांच सौ के नोट भरे हुए थे बैग में: चुनाव में बांटे जाने थे रुपए !..

लखनऊ/नोएडा‌। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सक्रिय फ्लाइंग स्क्वायड की कार्रवाई लगातार जारी है, चेकिंग के दौरान आज थाना सेक्टर-24 पुलिस और एसएसटी टीम वन ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से 99 लाख 30 हजार 500 कैश बरामद किया। यह रकम कार सवार अरुण निवासी करोलबाग-दिल्ली और चालक अखिलेश निवासी वजीरपुर-दिल्ली से बरामद किए गए हैं। पकड़ा गया अखिलेश दिल्ली के एक बड़े कारोबारी के पार्टनर का ड्राइवर बताया जा रहा है। इन लोगों से पैसों के बारे में जानकारी ली गई तो ये कोई भी जानकारी नहीं दे सके।
इससे पहले भी एक फॉर्च्यूनर गाड़ी से 25 लाख और सोमवार को चेकिंग में 5 लाख क्रेटा गाड़ी से बरामद किए जा चुके हैं। आज मंगलवार को चेकिंग के दौरान जिस गाड़ी से यह रकम बरामद हुई वह फॉर्च्यूनर डीएल 10 सीएल 5201 है। गाड़ी में यह पैसा 500-500 के नोटों के रूप में पकड़ा गया है। इस मामले में आयकर विभाग को जानकारी दे दी गई है।
विस चुनाव में पकड़ी गई सबसे बड़ी रकम. . . . .
वेस्ट यूपी में चुनावी सरगर्मी तेज है। ऐसे में पैसा खपाने का प्रयास भी तेज हो गया है। फ्लाइंग स्क्वायड के द्वारा लगातार चेकिंग की जा रही है। इस चेकिंग के दौरान अब तक की यह पकड़ी गई सबसे बड़ी धनराशि है। एक दिन पहले अमरोहा में भी पकड़ा गया था कैश।अमरोहा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार से 15 लाख रुपए से अधिक की रकम बरामद की। इसके साथ ही पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए नोएडा पुलिस द्वारा अवैध हथियारों, शराब व अन्य प्रतिबंधित सामान आदि की तस्करी रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर से सटे सभी जिलों के बॉर्डर और विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। (18 जनवरी 2022)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,