वीकेंड कर्फ्यू पर 751 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज…

वीकेंड कर्फ्यू पर 751 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज…

3156 के कटे चालान…

नई दिल्ली, 10 जनवरी। राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों को रोकने के लिए शनिवार-रविवार को वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया था। इस ऐलान के बाद पहले वीकेंड कर्फ्यू के दौरान काफी सख्ती बरती गई। जी हां बीते शनिवार-रविवार को लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के दौरान 751 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, जबकि 3156 लोगों के नियमों की अनदेखी करने पर चालान भी काटे गए।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के उद्देश्य से पिछल साल 27 दिसंबर से नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया था। इसके बाद से ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस क्रम में दिल्ली पुलिस द्वारा नाईट कर्फ्यू के दौरान की जा रही है। कार्रवाई के तहत हर रोज रात के वक्त औसतन करीब एक हजार से ज्यादा लोग नियमों का उलंघन करते कार्रवाई की जद में आ रहे हैं। नियम तोड़ने वालों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी सख्ती बढ़ा दी है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। एफआईआर की तुलना में चालान की संख्या तो करीब ढाई गुना ज्यादा है।

नाइट कर्फ्यू का ऐलान करने के बाद से ही पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इसके तहत पुलिस ने रात में पेट्रोलिंग को और तेज कर दिया गया है और नियम तोड़ने वालों से भी सख्ती से निपट रही है। इस कारण रात के वक्त तो सन्नाटा पसरा है। हालांकि कामकाजी लोगों की इक्का-दुक्का ही सही मौजूदगी जरूर देखी जा सकती है, लेकिन 10 बजे के बाद से सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही बहुत कम हो गई है।

वहीं राजधानी के सभी 15 जिलों में पुलिस की टीमें सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों व मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर ही रही है। ये सभी 15 जिलों की अलग-अलग मोबाइल नियम तोड़ने वालों पर नजर रखने के लिए औचक निरीक्षण कर रही हैं। किसी भी इलाके में अचानक जाकर नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ जांच-पड़ताल शुरू कर दे रही है और कार्रवाई कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…