पुलिस के करीब 1,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित…

पुलिस के करीब 1,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित…

नई दिल्ली, 10 जनवरी। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) समेत दिल्ली पुलिस के करीब 1,000 कर्मियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी/सलाहकार अनिल मित्तल (दिल्ली पुलिस) के अनुसार, “लगभग एक हजार पुलिस कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वे सभी पृथक-वास में हैं और पूरी तरह से ठीक होने के बाद ड्यूटी में शामिल होंगे।”

दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी हैं। हाल में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए।

उसमें कहा गया कि जिन कर्मियों और उनके परिवार के पात्र सदस्यों ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है उन्हें टीकाकरण प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

एसओपी के मुताबिक, “जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं।’’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…