300 यूनिट फ्री बीजली देने की बात पर भाजपा को लगा सबसे ज्यादा करंट : अखिलेश यादव…

300 यूनिट फ्री बीजली देने की बात पर भाजपा को लगा सबसे ज्यादा करंट : अखिलेश यादव…

लखनऊ, 03 जनवरी। सपा के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में कई अन्य दलों से नेताओं की सपा में जॉइनिंग कराया। इनमें राकेश पांडेय पूर्व सांसद अंबेडकर नगर, माधुरी वर्मा भाजपा विधायक, कांति सिंह पूर्व एमएलसी, बृजेश मिश्रा पूर्व विधायक व अन्य नेता शामिल हैं।

इस दौरान अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया संबाधित करते हुए कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट फ्री का फैसला लिया है। उस दिन से भाजपा को सबसे ज्यादा करेंट लगा है। भाजपा वाले पूछ रहे है बिजली कँहा से मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नही होती। हमारे अनुपयोगी मुख्यमंत्री अगर ध्यान देते तो पॉवरप्लांट जल्दी तैयार हो जाते। जब 300 यूनिट फ्री देने का वादा किया है उसके पीछे तमाम योजनाएं है जो पूरी की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की नजर वोट पर है तभी कृषि कानून वापस लिए। अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि 12 बजे सो कर उठते हैं, अब बताइये जब उत्तरप्रदेश का मुख्य सचिव बदला तो ये कहां सो रहे थे? हम 12 बजे सोते थे तो ये कहाँ सो रहे थे?

ब्राह्मण वर्ग को अपने पक्ष में करने की कोशिश

एक बड़े ब्राह्मण चेहरे को पार्टी में शामिल कराने में मिली सफलता को सपा अन्य सीटों पर भी कैश कराने की तैयारी में है। सपा की कोशिश है कि राकेश पांडेय को आगामी दिनों में विधिवत पार्टी में शामिल करते हुए न सिर्फ अंबेडकरनगर वरन सुल्तानपुर, अयोध्या, संतकबीरनगर व बस्ती जैसे जनपदों में भी ब्राह्मण वर्ग के बीच बेहद संदेश दिया जा सके। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच सपा में अधिकृत तौर पर शामिल होने से पहले ही पूर्व सांसद के समर्थकों ने लाल टोपी धारण कर ली।

जानिए सपा में कौन-कौन हुआ शामिल

विधानसभा चुनाव होने से ठीक पहले जिले में सपा का दबदबा लगातार बढ़ रहा है। बीते विधानसभा चुनाव के बाद जिले के वरिष्ठ नेता व आलापुर से विधायक रहे पूर्व सांसद त्रिभुवनदत्त ने सबसे पहले सपा का दामन थाम लिया था। उसके बाद पूर्व मंत्रियों रामअचल राजभर व लालजी वर्मा ने भी बसपा से निष्कासित होने के बाद तमाम अटकलों के बीच समाजवादी पार्टी में शामिल होना तय किया। यह दोनों कटेहरी व अकबरपुर से विधायक भी हैं। इस बीच अब समाजवादी पार्टी में जिले के एक और कद्दावर नेता ने शामिल होने का फैसला किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…