भिवानी में कोरोना के खात्मे को चला हर घर टीकाकरण अभियान…

भिवानी में कोरोना के खात्मे को चला हर घर टीकाकरण अभियान…

भिवानी, 25 नवंबर | कोरोना महामारी को जड़ से मिटाने के उद्देश्य से केंद्र व राज्य सरकार ने मिलकर हर घर दस्तक अभियान चलाकर पूर्ण टीकाकरण की तरफ कदम बढ़ाया है। इसी के तहत भिवानी जिला में 180 टीमों का गठन हर घर दस्तक अभियान के तहत किया गया है।

ये टीमें घर-घर जाकर कोरोना महामारी में वैक्सीन छुटे व्यक्तियों के अलावा वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का काम कर रही हैं।

भिवानी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.रघुबीर शांडिल्य ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर की आयु के हर व्यक्ति को कोरोना महामारी की पहली व दूसरी वैक्सीन लगे, इसकी जिम्मेवारी हर घर दस्तक अभियान के तहत पूरी की जा रही है। इसके तहत भिवानी शहर के लिए 30 टीमें व ग्रामीण क्षेत्र के लिए 150 टीमों का गठन किया गया हैं। एएनएम, जीएनएम, आंगनबाड़ी वर्कर्स मिलकर घर-घर जाकर दरवाजे पर दस्तक देकर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य कर रही हैं।

आंगनबाड़ी वर्कर्स राजवंती व स्टाफ नर्स सावित्री ने बताया कि सरकार व प्रशासन के निर्देश है कि कोई भी व्यक्ति कोरोना की डोज से बच ना पाए। इसीलिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर भिवानी जिला में हर घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति कोरोना बचाव की वैक्सीन से अछूता ना रहे। वही इस मौके पर वैक्सीनेशन की लाभार्थी महिलाएं दीक्षा, अनिता, संगीता, बिमला ने बताया कि उन्होंने आज अपने घर पर ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है। स्वास्थ्य विभाग ने अब उनके घर आकर वैक्सीन लगाई है। इससे उनके आने-जाने का समय व खर्च बचा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट