माली रूपी शिक्षकों के कन्धों पर होती है बच्चों को निखारने जिम्मेदारी : राधिका पटेल…

माली रूपी शिक्षकों के कन्धों पर होती है बच्चों को निखारने जिम्मेदारी : राधिका पटेल…

सोनभद्र, 23 नवंबर। स्थानीय ब्लॉक के ग्राम पंचायत बहेरा स्थित जूनियर हाईस्कूल के परिसर में प्रथम ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिला पंचायत अध्यक्ष राधिका पटेल ने मां सरस्वती के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया।

इस अवसर पर राधिका पटेल ने कहा कि बच्चे देश की धरोहर हैं। बच्चों को निखारने और संवारने की पूरी जिम्मेदारी माली रूपी शिक्षकों के कन्धों पर है। बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार ने कहा कि ऐसी किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों के अंदर उत्साह की भावना का सृजन होता है। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर तो एक ही प्रतिभागी पहुंचता है, पर दूसरे प्रतिभागी को इससे सीख लेते हुए अगली प्रतियोगिता के लिए तैयारी करते रहना चाहिए। खण्ड शिक्षाधिकारी करमा अरविंद कुमार यादव ने प्रतियोगिता में उपस्थित सभी बाल प्रतिभागियों तथा शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि करमा ब्लॉक की प्रथम बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के सकुशल सम्पन्न होने की कामना करता हूं।

प्रतियोगिता के सह संयोजक रविभूषण सिंह ने आये हुए अतिथियों स्वागत किया। प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे उच्च प्राथमिक विद्यालय भटौलिया के बच्चों ने शानदार स्वागत गीत प्रस्तुत किया। खैरपुर के बच्चों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत काफी मनमोहक रही। इसके बाद दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक, भाला फेंक, कुश्ती आदि की प्रतियोगिता करायी गयी। विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि अरूण सिंह पटेल, लल्लन सिंह, अरविंद पटेल, संतोषी देवी, हिफाज़त हुसैन, संजय सिंह, सदानन्द पाठक, धीरेन्द्र पति तिवारी सहित पूरे ब्लॉक के शिक्षक-शिक्षिकाएं, अभिभावक तथा छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट