पोस्टर बनाने में हिमांशी और स्लोगन लेखन में अंजलि ने बाजी मारी…

पोस्टर बनाने में हिमांशी और स्लोगन लेखन में अंजलि ने बाजी मारी…

बल्लभगढ़, 23 नवंबर  अग्रवाल कॉलेज में मंगलवार को जहां एक ओर सेंट जॉन्स एम्बुलेंस ब्रिगेड और यूथ रेड क्रॉस संयुक्त रूप से प्राथमिक चिकित्सा, सड़क सुरक्षा और यातायात की जागरूकता एवं एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूकता जैसे विभिन्न विषयों पर एक पोस्टर मेकिंग और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर कॉलेज प्रागंण में ही कॉलेज के सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्किल डेवलपमेंट ने एन.एस.आइ.सी, नीमका के सहयोग से एक राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम “संभव” का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिताओं में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हिमांशी (बीकॉम द्वितीय वर्ष) ने पहला, निशा (बीएप्रथम वर्ष)ने दूसरा और तन्नू (बीएससी नॉन-मेडिकल) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में अंजलि सिंघानिया (बीएससी फिजिक्स तृतीय वर्ष) ने पहला, मीनाक्षी (बीएससी नॉन-मेड तृतीय वर्ष) ने दूसरा और नितिन (बीए तृतीय वर्ष) और चंचल (बीकॉम द्वितीय वर्ष) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। डॉ. जयपाल, कार्यक्रम के संयोजक रहे। इसके अलावा समिति के सभी सदस्य डॉ० देवेंद्र, पूजा, प्रिया अरोड़ा और सुभाष ने पोस्टर मेकिंग एवं स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता की समस्त गतिविधियों का संचालन किया। कॉलेज के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० जयपाल सिंह तथा डॉ० देवेंद्र निर्णायक के रूप में उपस्थित थे। इस प्रतियोगिता में 24 छात्रों ने हिस्सा लिया।

कॉलेज परिसर में दूसरी ओर कॉलेज के सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्किल डेवलपमेंट ने एन.एस.आइ.सी नीमका के सहयोग से एक राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम “संभव” का आयोजन किया । इस दौरान मुख्य वक्ता मनीष दुबे, डिप्टी मैनेजर, एन.एस.आइ.सी और शकील अहमदखान उद्योगपति रहे। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को एन.एस.आइ.सी० द्वारा चलाए जाने वाले ट्रेनिंग कार्यक्रमों से अवगत कराया और बताया की कैसे विद्यार्थी इन कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं और उनका फायदा एमएसएमई द्वारा उठा सकते है । मुख्य वक्ता ने अपने ज्ञान और अनुभव को विद्यार्थियों से साझा किया और उन्होंने तीन वीडियोज दिखा कर विद्यार्थियों को प्रेरणा दी कि चाहे जैसे भी मुश्किलें क्यों ना आ जाए, इच्छाशक्ति और कड़ी मेहनत से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को वीडियोज के माध्यम से बताया कि चुनौतियों को अवसर कैसे बनाया जा सकता है और उन्होंने कहा चुनौतियों से घबराकर कभी भी हार नहीं माननी चाहिए। इस सत्र के दूसरे मुख्य वक्ता शकील अहमद खान ने बताया कि व्यवसाय को सफल बनाने के लिए किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इस मौके पर करीब 800 विद्याथीर् मौजूद रहे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों ने भी भाग लिया। जिसमें विशेष रूप से डॉ० सारिका कांजलिया, डॉ० रेखा सेन व डॉ० शिल्पा गोयल थे। कार्यक्रम के संयोजक रविंद्र जैन, फिजिक्स विभागाध्यक्ष, समन्वयक डॉ० डिंपल, कॉमर्स विभाग थे। कॉलेज प्राचार्य डॉ.कृष्णकांत गुप्ता ने कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरी टीम की प्रशंसा की

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट