अमेरिकी सीनेटर ने भारत को प्रतिबंध से छूट देने का समर्थन किया…

अमेरिकी सीनेटर ने भारत को प्रतिबंध से छूट देने का समर्थन किया…

वाशिंगटन, 17 नवंबर। रिपब्लिकन पार्टी के एक शीर्ष सांसद ने रूस से एस-400 मिसाइलें खरीदने पर नयी दिल्ली को प्रतिबंधों से छूट देने की बढ़ती मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध मजबूत हो रहे हैं। एस-400 लंबी दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली रूस की सबसे आधुनिक मिसाइल रक्षा प्रणाली है। सीनेटर टॉमी टबरविले ने कहा कि वह रूस की एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली की खरीद के लिए भारत को प्रतिबंध से छूट देने का समर्थन करते हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘‘भारत के साथ हमारे संबंध मजबूत हो रहे है। हमने भारत की ओर चीन की आक्रामकता पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उच्च पदाधिकारयों से मुलाकात की।’’

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…

अश्लील वीडियो के माध्यम से किशोरी को ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार…

टबरविले क्षेत्र में चीन से होने वाले खतरों का आकलन करने के लिए भारत और दक्षिणपूर्व एशिया जाने वाले कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि अमेरिका ने रूस द्वारा भारत को एस-400 मिसाइलें दिए जाने पर ‘‘चिंता’’ व्यक्ति की है। बाइडन प्रशास ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह एस-400 मिसाइल प्रणालियों की खरीद के लिए ‘काउंटरिंग अमेरिकाज एडवरसरीज थ्रू सैन्शंस एक्ट’ (सीएएटीएसए) के प्रावधानों के तहत भारत पर प्रतिबंध लागू करेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…