पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करवाने वाले गैंग का पर्दाफाश…

पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करवाने वाले गैंग का पर्दाफाश…

3 पूर्व सैनिकों समेत 10 लोग गिरफ्तार…

नोएडा, 02 नवंबर। हरियाणा पुलिस में भर्ती के लिए हो रही परीक्षा में प्रश्नपत्र हल करवाने (नकल) वाले गिरोह के 10 सदस्यों को थाना सेक्टर-58 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से तीन पूर्व सैनिक हैं।

पुलिस ने बताया कि उक्त गिरोह उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में अभ्यर्थियों से लाखों रुपये लेकर परीक्षा में प्रश्नपत्र हल करवाने का गैर कानूनी काम करता था।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस. ने सोमवार को बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा सेक्टर 62 स्थित आईयोन डिजिटल सेंटर में चल रही थी। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस को सूचना मिली कि ”पेपर सॉल्वर गैंग” के सदस्य अभ्यर्थियों से लाखों रुपये लेकर गैरकानूनी तरीके से उनके प्रश्नपत्र हल (नकल) करवा रहे हैं।

राजेश ने बताया कि सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए पुलिस ने उमेश कुमार, लाखन सिंह, वीरेंद्र यादव, अभिनव, सतनाम, सुनील कुमार, जितेंद्र यादव, महिपाल, विकास शर्मा, सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने 9 लाख 15 हजार रुपये नकद, 2 लाख रुपये के चेक, 16 मोबाइल फोन, 28 एटीएम कार्ड, दो कारें और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह गिरोह उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न प्रांतों में होने वाली सरकारी नौकरी की भर्तियों में अभ्यर्थियों से लाखों रुपए लेकर प्रश्नपत्र हल करवाता है। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से लाखन, सतनाम तथा सुनील पूर्व सैनिक हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…