बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला: दिल्ली में बांग्लादेश दुतावास के बाहर हिन्दू संघटनों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला: दिल्ली में बांग्लादेश दुतावास के बाहर हिन्दू संघटनों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। बांग्लादेश में हिंदुओ पर हुए हमले के बाद भारत के हिंदू संगठनों ने बांग्लादेश दुतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही दूतावास के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा गया है। बुधवार सुबह विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय हनुमान दल के बैनर तले लोग बांग्लादेश दुतावास के बाहर इकट्ठा हुए और हिंदुओं पर हुए हमले पर

नाराजगी व्यक्त की। हालांकि इस दौरान दुतावास के बाहर बेरिगेट लगा पुलिस ने कार्यकतार्ओं को रोकने का प्रयास किया। वहीं कार्यकतार्ओं ने हाथों में तख्ती लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। सगठनों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में लिखा गया है कि, विगत कुछ दिनों में बांग्लादेश में हुई हिन्दू समाज की आस्था के प्रतीक दुर्गा पूजा के पंडालों में एक समुदाय द्वारा सुनियोजित हिंसक वारदातों की आलोचना करते हैं, और घटना के दोषियों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

सरावल में माता के मंदिर पर शोभायात्रा के साथ मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन संपन्न…

प्रदर्शन कर रहे कार्यकतार्ओं के मुताबिक, केवल 10 दिनों में 150 से ज्यादा माँ दुर्गा के पंडाल नष्ट हुए है। वहीं 350 से ज्यादा मूर्तियों को पैरों तले रौंदा दिया गया। अब तक 12 हिंदुओं की मौत भी हो चुकी है। महिलाओं के साथ बदसलूकी हो रही है।

प्रदर्शन में शामिल हुई सभी संगठनों ने मांग रखते हुए कहा, बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारो का हनन हो रहा है। इस घटना पर हमारी सरकार को बांग्लादेश पर दबाब बनाना चाहिए क्योंकि दंगाई हमारे लोगों को मार रहे है, देवी देवताओं की मूर्तियां तोड़ रहें हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

दो दिन में 24 लोगों की मौत; रेलवे स्टेशन वाली रेल लाइन बही, पुल टूटा