सड़कों पर यमदूत बनकर दौड़ रही हैं 350 अनफिट निजी बस

सड़कों पर यमदूत बनकर दौड़ रही हैं 350 अनफिट निजी बस,

एआरटीओ बोले- लगातार हो रही कार्यवाही

गाजियाबाद, 14 अक्टूबर। गाजियाबाद जनपद में दौड़ रही 350 अनफिट बस के लोगों की जान का खतरा बन रही है। लगातार बस हादसों के मामले सामने आ रहे हैं। इसमें बस में खराबी या उपकरण खराब होने के कारण बताए गए हैं। बुधवार बस हादसे में 1 की मौत और 3 घायल हो गए थे।

भाटिया मोड़ स्थित फ्लाईओवर पर बुधवार रात को तेज रफ्तार निजी बस ने एक बाइक सवार युवक को कुचला और इसके बाद अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गई। इस घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गई और अन्य तीन लोग घायल हो गए। जांच में मामला सामने आया कि बस का टायर पंचर हो गया था।

इसी प्रकार पलवल में स्टेरिंग जाम होने पर बस पलट गई, जिसमें छह लोग घायल हो गए। बता दें जिले में करीब 350 बस ऐसी हैं, जिनकी फिटनेस खत्म हो गई है। बस चालक नाही फिटनेस

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों को घटनास्थल लेकर पहुंची SIT की टीम…

जांच करा रहे हैं और ना ही नवीनीकरण करा रहे हैं। दरअसल परिवहन विभाग की ओर से 30 जुलाई को फिटनेस खत्म होने वाले वाहनों को तीन महीने की रियायत दी गई थी।

ऐसे में 30 सितंबर तक वह वाहन बिना फिटनेस जांच के वहां चला सकते थे, लेकिन अभी भी कई वाहनों की फिटनेस का नवीनीकरण नहीं हुआ है। संभागीय निरीक्षक विंध्यांचल गुप्ता ने बताया कि वाहन चालकों को निरंतर फिटनेस जांच कराने के आदेश दिए गए हैं।

एआरटीओ प्रवर्तन राघवेंद्र सिंह का कहना है ऐसी बस जिनकी फिटनेस खत्म हो गई है या कोई उपकरण खराब है। इसके अलावा मानकों का उल्लंघन करते हुए एक सड़क पर चल रही है। उन पर निरंतर कार्यवाही की जाती है। एक माह में करीब मानकों के विरुद्ध चल रही 70 बसों का चालान किया गया है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

10 लाख रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त, दो गिरफ्तार