पेपर प्लेट फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के बाद इमारत गिरी, 4 दमकल कर्मियों घायल

दिल्ली में पेपर प्लेट फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के बाद इमारत गिरी, 4 दमकल कर्मियों घायल

नई दिल्ली, 09 अक्टूबर। राजधानी दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार सुबह करीब 7:15 बजे एक पेपर प्लेट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के दौरान, एक विस्फोट के बाद इमारत ढहने से तीन दमकलकर्मी झुलस गए और एक के पैर में चोटे आई है। दिल्ली फायर सर्विस सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह सवा सात बजे

नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री से आग की सूचना मिली थी जिसके बाद 33 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग कागज की प्लेटों एवं अन्य सामग्रियों में लगी थी जो इमारत के फर्स्ट फ्लोर पर बनाई जा रही थीं। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के अभियान के दौरान एक विस्फोट हुआ और यह इमारत ढह गई। इसके फलस्वरूप एक दमकलकर्मी के पैर में चोट लगी, जबकि तीन अन्य झुलस गए। घायल एवं झुलसे दमकल कर्मियों को गंगाराम अस्पताल में ले जाया गया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए “हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

एक शख्स ने अपने भाई के नाम पर 34 साल भारतीय सेना की सेवा की

दमकल विभाग के अनुसार, यह फैक्ट्री जिस इमारत में चल रही थी उसमें एक बेसमेंट, एक ग्राउंड फ्लोर तथा दो अन्य फ्लोर हैं। इस फैक्ट्री को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्राप्त नहीं था। आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग इतनी भयानक है कि आसपास की फैक्ट्रियों में भी दहशत फैल गई है और आसमान में चारो ओर काले धुएं का गुबार छा गया है। आग से हुए नुकसान का भी अभी आंकलन नहीं किया जा सका है।

वहीं, शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे पीतमपुरा में मधुबन चौक के पास शिव बाजार में एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम और बगल के सैनिटरी फिटिंग शोरूम में आग लग गई थी। इस अग्निकांड में भी किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचीं दमकल की 16 गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग के चलते शोरूम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए “हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

फाइल चोरी का सच जानने को पुलिसकर्मियों का होगा पालीग्राफी टेस्ट