शासन द्वारा जब्त भवन निर्माण सामग्री का कर दिया 14 लाख में सौदा, प्रकरण दर्ज

शासन द्वारा जब्त भवन निर्माण सामग्री का कर दिया 14 लाख में सौदा, प्रकरण दर्ज

भोपाल, 06 सितंबर। हबीबगंज थाना पुलिस ने सड़क बनाने वाली एक कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर एक अन्य कंपनी के प्रबंध निदेशक समेत दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपित कंपनी के कर्मचारियों ने शासन द्वारा राजसात की गई भवन निर्माण सामग्री को अपना बताकर एक कंपनी को बेच दिया था और तय सौदे की 14 लाख रुपये की राशि हड़प ली थी। पीड़ित कंपनी के कर्मचारी जब माल उठाने के लिए मौके पर पहुंचे, तब जाकर इस धोखाधड़ी का राजफाश हुआ। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

हबीबगंज थाना प्रभारी बीएस प्रजापति के मुताबिक बृजेश तिवारी अरेरा कालोनी स्थित रामरज हाइटेक बिल्डकान कंपनी में अफसर हैं। उनकी कंपनी सड़क निर्माण का काम करती है। वर्ष 2017 में कंस्ट्रक्शन करने वाली एमबीएल कंपनी के कर्मचारी मनोज झा अरेरा कालोनी स्थित उनके कार्यालय पहुंचे। मनोज ने उनको बताया कि उनकी कंपनी के पास रेत-गिट्टी समेत अन्य निर्माण सामग्री बालाघाट में उपलब्ध है, जिसे कंपनी बेचना चाहती है। इस पर बृजेश ने मनोज के कहने पर कंपनी के अध्यक्ष व

प्रबंध निदेशक अंजनी कुमार से भी बात की। दोनों कंपनी के बीच बातचीत के बाद करीब 14 लाख रुपये में उक्त माल खरीदने का सौदा तय हुआ। सौदे की राशि 14 लाख रुपये देने के बाद जब माल की सप्लाई नहीं हुई तो कंपनी खुद उसे उठाने पहुंची। यहां पता चला कि माल तो प्रशासन राजसात कर चुका है और वह अब शासन का है। बाद में कंपनी ने बातचीत से यह मामला सुलझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद बृजेश की शिकायत पर हबीबगंज पुलिस ने मनोज और अंजनी कुमार पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।