मुलायम-अखिलेश के गढ़ में पहली बार कदम रखेंगे योगी आदित्यनाथ…

मुलायम-अखिलेश के गढ़ में पहली बार कदम रखेंगे योगी आदित्यनाथ…

मुख्यमंत्री सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी का करेंगे निरीक्षण, देखेंगे व्यवस्थाएं…

लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के गढ़ माने जाने वाले सैफई में पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदम पड़ने जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल में कल शनिवार को सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करने के साथ ही व्यवस्थाओं का भी जायजा लेंगे। इसके साथ ही वह जनप्रतिधियों, प्रशासनिक और स्वास्थ्य अफसरों के साथ बैठक करेंगे और जरूरी दिशा निर्देश देंगे।
समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले सैफई में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर हलचल मच गई है। पूर्ववर्ती सपा सरकार में सैफई में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी और मेडिकल साइंस की पढ़ाई के अलावा हॉस्पिटल का भी संचालन किया जा रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद स्थानीय सपा नेता मेडिकल यूनिवर्सिटी में व्यवस्थाओं को लेकर उपेक्षा का आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन, कोरोना संक्रमण काल में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में बेहतर व्यवस्था रखने की कवायद जारी रही और कोविड वार्ड भी बनाया गया है।
यहां आस-पास जिलों से भी मरीज भर्ती किए गए हैं और उपचार किया जा रहा है। सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कोविड से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा और समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का प्रोटोकॉल जारी हो गया है। मुख्यमंत्री के पहली बार सपा संरक्षण मुलायम सिंह यादव के गढ़ सैफई आगमन को लेकर सैफई में काफी हलचल है।
सैफई से ही कानपुर जायेंगे मुख्यमंत्री. . . . .
मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शनिवार की सुबह 11 बजे मेडिकल यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पर उतरेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक और स्वास्थ्य अफसरों के साथ बैठक करके मेडिकल यूनिवर्सिटी में व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा करेंगे, साथ ही कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों के बाबत भी जानकारी हासिल करेंगे। बैठके बाद वह आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का निरीक्षण करके स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेंगे और फिर प्रेसवार्ता भी करेंगे। मुख्यमंत्री सैफई से दोपहर करीब दो बजे कानपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

बताते चलें कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 3 वर्ष पूर्व इटावा गए थे, परंतु सैफई आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी का ये उनका पहला दौरा होगा।

(21 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,