उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य  जनता की शिकायतों व समस्याओं के त्वरित  गति से समाधान…

उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य  जनता की शिकायतों व समस्याओं के त्वरित  गति से समाधान…

निराकरण हेतु लोक निर्माण विभाग में पोर्टल”  व  “जनता दर्शन” मोबाइल  ऐप  का शुभारंभ…

लखनऊ 4 फरवरी। उत्तर प्रदेश के  उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य  जनता की शिकायतों व समस्याओं के त्वरित  गति से समाधान/निराकरण हेतु लोक निर्माण विभाग  मुख्यालय स्थित  तथागत सभागार में  “समाधान ई- कंप्लेंट पोर्टल”  व  “जनता दर्शन” मोबाइल  ऐप  का शुभारंभ  5 फरवरी  2021 को  अपरान्ह 01बजे करेंगे। उपमुख्यमंत्री जी द्वारा जनता की शिकायतों व समस्याओं के निवारण की प्रक्रिया को और अधिक प्रभावी ,गतिशील व सरल  बनाये जाने के उद्देश्य  से एक वेब पोर्टल विकसित कराया गया है, जिस पर जनता घर बैठे मोबाइल के माध्यम से अपनी शिकायत /समस्या के निवारण की स्थिति को देख सकती है। तत्क्रम में  “समाधान ई-कम्प्लेन्ट  ट्रैकिंग  पोर्टल” विकसित किया गया है ।
इसी पोर्टल के साथ-साथ “जनता दर्शन “मोबाइल ऐप भी विकसित किया गया है, उप मुख्यमंत्री का मानना है कि लगभग 10 महीने से कोरोना काल के दृष्टिगत, दूर-दराज क्षेत्रों से  कतिपय लोग अपनी समस्याएं लेकर लखनऊ नहीं पहुंच पा रहे हैं।जो लोग आते भी है, उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ,साथ ही साथ आने मे समय तो लगता ही है और अनावश्यक रूप से धन भी खर्च होता है, यही नही कोरोना प्रोटोकोल का पालन पूरी सावधानी के साथ करना ही होता है। उप मुख्यमंत्री की मंशा है कि स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा  जन समस्याओं का समाधान हो जाए। इसी के दृष्टिगत  उपमुख्यमंत्री द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि अब “जनता दर्शन” मोबाइल ऐप के माध्यम से भी लगाया जायेगा। ताकि  जनता की शिकायतो व समस्याओं का निराकरण  घर बैठे ही त्वरित गति से कराया जा सके।
इस पोर्टल व ऐप के शुभारम्भ कार्यक्रम मे राज्यमन्त्री, लोक निर्माण विभाग, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय व अन्य विशिष्ट लोग सम्मिलित  होंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…