*सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, पचास झुग्गी जलीं*

*सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, पचास झुग्गी जलीं*

*नई दिल्ली।* कीर्ति नगर इलाके में बुधवार देर रात एलपीजी सिलेंडर फटने से झुग्गियों में आग लग गई। जिससे करीब 50 से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गईं। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार नेहरू कैंप स्थित झुग्गियों में रात करीब साढ़े 12 बजे सिलेंडर फटने से आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद दमकल की 12 गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। यही वजह रही कि आग अन्य इलाकों में नहीं फैल सकी। हालांकि इस दौरान 50 झुग्गियां और उसमें रखा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिलेंडर फटने के कारण आग तेजी से फैलती चल गई। फिलहाल इस अग्निकांड की वजह से करीब दो सौ लोग बेघर हो गये जिनका स्थानीय पुलिस देखरेख कर रही है।

गोविंदपुरी इलाके में गुरुवार तड़के पांच बजे बंद रेस्त्रां में आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। बताया जाता है कि रेस्त्रां में स्थित एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट से यह हादसा हुआ। चूंकि घटना के समय रेस्त्रां में कोई मौजूद नहीं था। दमकल कर्मियों को शटर तोड़कर आग बुझाने के काम में जुटना पड़ा। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।