*जर्जर तारों से हुआ हादसा, एक्सईएन समेत तीन पर रिपोर्ट*

*जर्जर तारों से हुआ हादसा, एक्सईएन समेत तीन पर रिपोर्ट*

*मोदीनगर,नवंबर।* भोजपुर थाना क्षेत्र के पट्टी गांव में बिजली के जर्जर तारों की चपेट में आने से शुक्रवार को चारा लेने गया किसान झुलस गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने एसडीएम, तहसीलदार के कार्यालय के बाहर जोरदार हंगामा किया। एक्सईएन, एसडीओ, जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने, झुलसे युवक का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कराने तथा झुलसे युवक के स्वजन को मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए। आमना-सामना होने पर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

पट्टी गांव निवासी सचिन शुक्रवार को रोजाना की तरह खेत पर पशुओं का चारा लेने गया था। इसी दौरान वह खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की जर्जर लाइन की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया। वह जमीन पर बेहोश होकर गिर पड़ा। इसकी जानकारी मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में उसे मेरठ के सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसको वेंटीलेटर पर रखा गया। इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो बड़ी तादाद में ग्रामीण तहसील में एकत्र हो गए। नाराज ग्रामीण एसडीएम, तहसीलदार कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम, तहसीलदार ने ग्रामीणों के सामने बिजली विभाग के एक्सईएन अमित सक्सेना, एसडीओ व जेई को बुलाया तो किसानों ने उनको भी जमकर खरी खोटी सुनाई।

तहसीलदार व बिजली विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने अपने बीच बैठा लिया। ग्रामीणों ने कहा कि वे कई बार इसको लेकर उनको शिकायत दे चुके थे, लेकिन उन्होंने लाइन बदलवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। जबकि तार जमीन से तीन-चार फीट ऊपर ही हैं और पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं। उन्होंने पूर्व में दी गई शिकायत की प्रति भी उनको दिखाई। ग्रामीणों को अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उनकी बात मानने से इन्कार कर दिया। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के एक्सईएन, एसडीओ, जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की।

इसके अलावा झुलसे युवक का अच्छे अस्पताल में निश्शुल्क उपचार तथा दो लाख रुपये के मुआवजे की मांग भी ग्रामीणों ने रखी। एसडीएम ने तत्काल इसके लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से बात की और झुलसे युवक को वेंटिलेंटर वाली एंबुलेंस में सुभारती से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराने व उचित मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने इसको लेकर भोजपुर पुलिस को तहरीर दी तो पुलिस ने एक्सईएन अमित सक्सेना, एसडीओ अरशद अली व जेई प्रताप कुमार के खिलाफ लापरवाही बरतने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। इस बारे में एसडीएम आदित्य प्रजापति का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। मुआवजा राशि दिलाने के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।