*लापता ऑटो चालक की हत्या, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकी लाश*

*लापता ऑटो चालक की हत्या, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकी लाश*

*नई दिल्ली, नवंबर।* कोंडली मोड़ इलाके के 26 वर्षीय ऑटो चालक विवेक कुमार का शव पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर स्थित दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से गुरुवार शाम बरामद किया गया। विवेक चार दिनों से लापता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने ऑटो मालिक समेत तीन लोगों पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। साथ ही एक सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दी है, जिसमें तीन लोग चालक को पीटते नजर आ रहे हैं। हालांकि, फुटेज में चेहरे पहचान में नहीं आ रहे हैं। हत्या का कारण सामने नहीं आ सका है।

मृतक विवेक कुमार परिवार के साथ कोंडली मोड़ इलाके में रहता था। परिवार में पिता रामेश्वर दयाल, मां उर्मिला देवी, दो भाई व एक बहन हैं। वह किराए का ऑटो चलाता था। मृतक की बहन रीना के अनुसार, विवेक ने अनिल से किराए पर ऑटो लिया हुआ था। ऑटो चलाने की वजह से वह दो-तीन दिन पर घर आता था। रविवार को वह घर आया था। इस दौरान उसकी तबीयत खराब थी। रीना का आरोप है कि इसके बावजूद ऑटो मालिक अनिल ने सुबह में विवेक को फोन कर चालक वर्दी में कोंडली बस स्टैंड पर आने को कहा। सोमवार रात तक जब विवेक वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसे फोन किया। विवेक का नंबर बंद था। विवेक का पता नहीं चलने पर परिजनों ने मंगलवार को थाने पहुंचकर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने विवेक की तलाश शुरू की। इसी बीच गुरुवार शाम को उसका शव घर से कुछ ही दूरी पर स्थित जल बोर्ड कार्यालय के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी में मिला। शव सड़ चुका था।

परिजनों ने ऑटो मालिक अनिल और उसके दो दोस्तों पर मारपीट के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए एक सीसीटीवी फुटेज सौंपी है। परिजनों का आरोप है कि जब विवेक ऑटो मालिक से मिलने के लिए गया था तो उसके साथ तीन लोगों ने मारपीट की थी। फुटेज में नजर आ रहा है कि विवेक सड़क किनारे ऑटो रोककर उसमें बैठा है। तभी एक युवक आकर उससे हाथापाई करते हुए विवेक को ऑटो से बाहर खींच लेता है। थोड़ी ही देर में दो बाइक से दो और युवक आते हैं। इसके बाद विवेक से कुछ कहासुनी होती है और वह ऑटो लेकर वहां से चला जाता है। उसके जाते ही युवक बाइक से उसके पीछे जाते हैं। परिजनों ने यह फुटेज पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।