पारिवारिक रंजिश में रिटायर्ड सूबेदार के बेटे की हत्या…

पारिवारिक रंजिश में रिटायर्ड सूबेदार के बेटे की हत्या…

जमानत पर छूटकर आए थे आरोपी और मृतक…

बल्लभगढ़, 31 अक्टूबर। फरीदाबाद में बल्लभगढ़ के गांव मच्छगर में शुक्रवार रात एक रिटायर्ड सूबेदार के 25 साल के बेटे की उनके ही परिवार के लोगों ने ईंट-पत्थरों से मारपीट कर हत्या कर दी। मृतक और आरोपियों के परिवारों के बीच पिछले 5-6 साल से रंजिश चली आ रही है। आरोप है कि मृतक ने आरोपियों के पिता की टांग तोड़ी थी। मरने वाला युवक भी जेल से जमानत पर आया था और हमलावरों में से 2 युवक भी जमानत पर आए हुए हैं। फिलहाल, सदर थाना पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

गांव मच्छगर निवासी चन्दरपाल ने बताया कि वह भारतीय सेना से रिटायर्ड सूबेदार हैं और अब खेतीबाड़ी का काम करते हैं। उनके तीन बच्चे हैं, जिनमें एक बेटी व दो बेटे हैं। बेटी शादीशुदा है, उनका बड़ा बेटा भूषण और छोटा बेटा अक्षय है। दोनों अविवाहित हैं। चंदरपाल ने बताया कि शुक्रवार को उनका छोटा बेटा अक्षय शुक्रवार रात करीब 10:20 मिनट तक घर नहीं आया, इस पर उन्होंने उसे फोन किया कि वह कब आएगा? अक्षय ने जवाब दिया कि वह अभी घर आ रहा है, लेकिन जब वह नहीं आया तो वह उसकी तलाश करने के लिए वह गांव की जोहड़ की ओर जा रहे थे। जब वह ट्रांसफार्मर के नजदीक पहुंचे तो देखा कि उनके बेटे अक्षय को राहुल, अरुण प्रताप पुत्र अजब सिंह, दीपक पुत्र सोराज, हेमपाल पुत्र सतपाल, विजय पाल पुत्र हुकम सिंह व आकाश पुत्र विजयपाल सभी निवासी मच्छगर मिलकर ईंट-पत्थरों से बुरी तरह मार रहे थे। उसने शोर मचाया तो उसका भतीजा रॉबिन भी वहां मौके पर आ गया, लेकिन हमलावर उसके बेटे को जमीन पर पड़ा छोड़कर फरार हो गए। गंभीर अवस्था में अक्षय को सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया।

मृतक अक्षय के पिता चंदरपाल का कहना है कि करीब छह साल पहले उनके बेटे अक्षय पर अजब सिंह के बेटे व उनके भतीजे राहुल व अरुण प्रताप ने मिलकर हमला किया था। इस हमले में अक्षय की आंख में गोली लगी थी, जिसमें उनके खिलाफ सदर बल्लभगढ़ थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। अदालत ने दोषी मानते हुए राहुल व अरुण प्रताप को सात साल की सजा सुनाई थी, जो फिलहाल हाईकोर्ट से जमानत पर आए हुए हैं। इसके बाद 25 मई 2020 को सोराज पुत्र हुकम सिंह जो रिश्ते में उसके ताऊ का बेटा है, जिसके साथ उनके बेटे अक्षय का झगड़ा हुआ था। इस संबंध में दीपक पुत्र सोराज ने मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उसका बेटा अक्षय जमानत पर आया हुआ था। इसकी के चलते राहुल, अरुण प्रताप पुत्र अजब सिंह, दीपक पुत्र सोराज, हेमपाल पुत्र सतपाल उसके साथ रंजिश रखते थे। वह हमेशा यही कहते थे कि उन्होंने हमारी सजा कराई है तथा सोराज को चोट मारकर पैर तोडे़ हैं। इस बात का वह बदला जरूर लेंगे।

सदर थाना प्रभारी सुभाष ने बताया कि पुलिस ने राहुल, अरुण प्रताप पुत्र अजब सिंह, दीपक पुत्र सोराज ,हेमपाल पुत्र सतपाल, विजय पाल पुत्र हुकम सिंह व आकाश निवासी मच्छगर के खिलाफ मुकदमा दर्जकर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…