टाइगर हमले में फिर एक युवक की मौत से थर्राया जनपद…

टाइगर हमले में फिर एक युवक की मौत से थर्राया जनपद…

अठ्ठारह दिन में टाइगर का तीसरा हमला ,तीसरी मौत…

लगभग एक साल में पांचवां टाइगर हमला पांचवीं मौत…

लखीमपुर-खीरी उत्तर खीरी वन प्रभाग के उत्तर निघासन रेंज के ग्राम मझरा पूरब निबासी अवधेश यादव पुत्र बदलू यादव उम्र लगभग 28-30 वर्ष को घात लगाकर बैठे टाइगर ने उस समय हमला कर अपना निवाला वनाना चाहा जब अवधेश यादव गांव वालों के साथ अपनी भैंसों को पानी पिलाने नदी किनारे गया था ।
अचानक घात लगा कर किये गये हमले में टाइगर ने अवधेश की गर्दन पर दांत गडा कर झिंझोड़ दिया जिसके चलते अवधेश की मौके पर ही मौत हो गयी।
साथ के लोगों ने टाइगर हमला होते देख शोरगुल करके टाइगर को भगाने की कोशिश की तो टाइगर उन पर भी गुर्राकर हमलावर हुआ पर ज्यादा लोगों के शोर गुल से वापस होकर जंगल में घुस कर गायब हो गया।
यहां चौकानै वाली बात यह रही कि टाइगर ने पास की भैंसों को छोड़ कर अवधेश को ही निशाना बनाया और हमला कर मार डाला और घसीट कर जंगल में लेजाने की कोशिश की इससे गांव वालै काफी दहशत में आगये हैं ।
आमतौर पर टाइगर पशुओं को ही हमला कर निवाला वनाते रहते हैं पर यहां पर टाइगर द्वारा पशुओं को छोड़ कर इंसान पर हमला करने आज की घटना से लगने लगा है कि पहले की घटनाओं में हमलावर टाइगर द्वारा मारे गये लोगों के शवों से भरपेट इंसानी मांस खाने वाले टाइगर को अब इंसानी मांस भाने लगा है ।
इस लिये यहां का टाइगर पशुओं का शिकार छोड़ कर इंसानों पर हमला करने लगा है ।
इस ताजा टाइगर हमले के बाद आसपास के गांवों के लोग दहशत में आगये हैं उनको लगने लगा है कि हमलावर टाइगर आदमखोर हो चुका है। मझरा पूरब, खरैटिया,नवा पिंड,दलराज पुर दुमेडा ,चक्कर पुर आदि गांवों में इस टाइगर का खौफ छाया हुआ है ।
भयभीत ग्रामीणों ने मांग की है कि इस संभावित आदमखोर टाइगर को तत्काल पकड़वा कर दुधवा जंगल छोडवाये सरकार वरना और ग्रामीणों को भी अपना शिकार वना कर मार डालेगा यह आदमखोर टाइगर ।

पत्रकार देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट…