श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आज राजभवन में प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में महिला अध्ययन…

श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आज राजभवन में प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में महिला अध्ययन…

????????????????????????????????????
केन्द्र स्थापित करने तथा विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने हेतु बैठक सम्पन्न…
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आज राजभवन में प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में महिला अध्ययन केन्द्र स्थापित करने तथा विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने हेतु बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अपर मुख्य सचिव राज्यपाल श्री महेश कुमार गुप्ता, पं0 दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ, छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर, लखनऊ विश्वविद्यालय, जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया तथा वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की कुलपति उपस्थित थीं।
राज्यपाल ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों में महिला अध्ययन केन्द्र की स्थापना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा 11वीं पंचवर्षीय योजना में महिलाओं के लिए की गयी व्यवस्था के तहत सभी विश्वविद्यालयों में महिला अध्ययन केन्द्र की स्थापना सुनिश्चित की जाय।
बैठक में विश्वविद्यालयों में शैक्षिक पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ कैसे हो, इस विषय पर चर्चा की गयी। राज्यपाल ने यू0जी0सी0 के मानक के अनुसार सभी विश्वविद्यालयों के लिए एक मानक तैयार किये जाने के निर्देश दिये, जिससे कहीं से भी कोई शिकायत न आये। इस विषय में कुलपतिगण विचार-विमर्श कर अपने सुझाव देंगे।
हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…